Home » बिज़नेस » Goa government reduced road tax by 50 percent for those buying new vehicles
 

यहां नई गाड़ियां खरीदने वालों के लिए 50 प्रतिशत कम हुआ रोड टैक्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2019, 15:12 IST

नए वाहनों की खरीद को प्रोत्साहित करने के लिए गोवा कैबिनेट ने बुधवार को 31 दिसंबर तक सभी नए वाहनों के लिए रोड टैक्स 50 प्रतिशत कम कर दिया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां घोषणा की है. सावंत ने बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "हमने 31 दिसंबर तक सभी वाहनों के पंजीकरण के लिए रोड टैक्स को 50 फीसदी तक कम करने का फैसला किया है."

यह फैसला राज्य में कार डीलरशिप के प्रमोटरों द्वारा कार की बिक्री में गिरावट की चेतावनी के एक दिन बाद आया है. राज्य सरकार से वाहनों की खरीद को प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया गया है. पिछले महीने राज्य परिवहन विभाग ने नए लक्जरी क्लास वाहनों के पंजीकरण के लिए रोड टैक्स पर 50 प्रतिशत की छूट की घोषणा की थी.

गोवा में लग्जरी कार मालिकों के अपने वाहनों को पुडुचेरी में पंजीकृत करवाने के लिए प्रोत्साहन दिया गया था. वर्तमान में वाहनों के लिए रोड टैक्स स्लैब वाहन की कीमत के आधार पर कारों के लिए 9 प्रतिशत से लेकर दो पहिया वाहनों के लिए 15 प्रतिशत तक है.

डिमांड की कमी के बावजूद Mercedes-बेंज ने दशहरे पर बेची 200 कारें

त्योहारों के मौके पर जर्मन लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज ने कहा कि दशहरे पर मुंबई, गुजरात और अन्य शहरों में विभिन्न मॉडलों की 200 से अधिकमर्सिडीज-बेंज कारों को ग्राहकों तक पहुंचाया है. Advertisementकंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मर्सिडीज-बेंज ने मुंबई में दशहरे पर ग्राहकों को 125 कारें और नवरात्रि पर्व पर गुजरात में ग्राहकों को 74 कारें दीं. कंपनी का कहना मुंबई और गुजरात में दशहरे के मौके पर 200 से अधिक कारों की डिलीवरी ग्राहकों की भारी प्रतिक्रिया का संकेत है. कंपनी ने इसे सकारात्मक विकास बताया है.

First published: 9 October 2019, 14:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी