Home » बिज़नेस » GOA: steal the deal of 5 Stat hotels at the rate of 3 Star
 

गोवाः 3-स्टार होटल के रेट में उठाएं 5-स्टार का मजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 12:21 IST

प्रायोजित.

गोवा. यानी एक ऐसी जगह जिसका नाम सामने आती  है मानो एक जादू नगरी की तस्वीर सामने आ जाती है.

गोवा यानी खूबसूरत बीच, सर्फिंग, रेत, कॉकटेल, सीफूड, संगीत, मस्ती भरे दिन, लेट नाइट पार्टी, राहत भरे पल, ठंडी हवाएं, आरामदायक मसाज समेत न जाने क्या-क्या.

इसके अलावा यहां के लोग, बाहर से आने वाले सैलानी. समुद्र तट पर ठंडी हवा के झोंकों और लहरों से मस्ती करते लोग यहां के नजारे और हसीन बना देते हैं. नवंबर से लेकर फरवरी तक यहां सैलानियों की बाढ़ सी आ जाती है.

अभी तक कहा जाता था कि गोवा केवल सर्दियों के मतलब का ही है, जब त्योहारी मौसम और क्रिसमस, नए साल के साथ खूबसूरत मौसम देश-विदेश के लोगों को यहां पर मस्ती करने के लिए खींच लाता है. लोग विमान, ट्रेन, बस और कार की सवारी लेकर यहां छुट्टियां बिताने के लिए आ जाते हैं.

लेकिन ऐसा भी कुछ बेहतरीन हो सकता है, लोगों को नहीं पता?

लोगों को नहीं पता कि गोवा में कभी भी ऑफ-सीजन नहीं होता. यही यहां का जादू भी है जो यहां पर साल भर में किसी भी वक्त आने वाले सैलानियों को विभिन्नता के साथ निरंतरता भी देता है. 

एक सच्चाई यह भी है कि गर्मियों में ही गोवा में छिपे रहस्यों को जानने का सबसे बेहतरीन मौका होता है. कारण इस दौरान सस्ती विमान यात्रा, होटलों में मिलने वाली जबर्दस्त सस्ती डील, भरपूर सीफूड और वो भी पीक सीजन से करीब आधे दामों में मिलती है. 

इतना ही नहीं इस दौरान समुद्र तट खाली होते हैं और जब भी आपको ज्यादा गर्मी लगे तो स्वीमिंग पूल, समुद्र और कॉकटेल आपकी पहुंच से दूर नहीं होते.

इसलिए इन गर्मियों में एक लंबे सप्ताहांत का खूबसूरती से भरे स्थान गोवा में भरपूर लुत्फ उठाने के लिए तैयार हो जाइए. 

यहां आपको पांच होटलों की शानदार और ललचाऊ डील बताई जा रही हैं, जिनमें से आप किसी भी एक को चुन सकते हैं और शानदार कोल्ड कॉकटेल, आरामदायक मसाज का बेहद सस्ते में लुत्फ ले सकते हैं.

1. एस्ट्रेला डो मार बीच रिजॉर्ट

एस्ट्रेला डो मार बीच रिजॉर्ट ने कैलेनग्यूट को 1979 में अपना हॉस्पिटैलिटी होम बनाया था. यह बहुत ही खूबसूरत बीचसाइड रिजॉर्ट है जो कई वर्षों से इसके मेहमानों को भोजन और समुद्र तट मुहैया कराता है. यह 17वीं सदी के फोर्ट अगुआडा से केवल 10 किलोमीटर दूर मौजूद है. यहां बनी कॉटेजेज सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होने के साथ ही शानदार समुद्री नजारे दिखाती हैं.

  • बुक करेंः एस्ट्रेला डो मार बीच रिजॉर्ट
  • 2. एंटैरेस, वैगेटॉर

    यह वैगेटॉर में बना एक रेस्त्रां और बीच रिजॉर्ट है. यह कोई साधारण स्थान नहीं बल्कि इसे मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया की फाइनलिस्ट सारा टॉड द्वारा संचालित किया जाता है. यह खूबसूरती और स्वाद का एक बेहतरीन अनुभव देने वाला स्थान है. एयरपोर्ट से 44 किलोमीटर दूर उत्तर गोवा के वैगेटॉर में बने एंटैरेस के बगल में ही प्रसिद्ध ग्रीक रेस्त्रां थलास्सा है. 

    250 लोगो के बैठने की क्षमता वाले एलफ्रेस्को रेस्त्रां के साथ ही यहां 13 वुडेन कॉटेज, एक बीच क्लब समेत काफी कुछ है. यहां बीच मसाज, आपके कॉटेज पर कॉकटेल, पूल और कुछ कदम दूर पर समुद्र इसे सबसे जुदा बनाता है.

  • बुक करेंः एंटैरेस, वैगेटॉर
  • 3. जूरी व्हाइट सैंड्स, गोवा रिजॉर्ट एंड कैसिनो, वार्का

    इस राज्य में इस होटल जैसी सुविधाएं और चीजें शायद ही कहीं और मिलें. शायद यही कारण है कि गोवा के ट्रिप एडवाइजर्स की लिस्ट में यह सबसे ऊपर मौजूद होता है.

    इस लग्जरी बीच रिजॉर्ट में विशाल कैसिनो तो है ही साथ ही यह वार्का बीच से 10 मिनट की पैदल दूरी पर है. क्रिकेट और फुटबॉल के दीावानों के स्थान फैटोर्डा स्टेडियम से इसकी दूरी 10 किलोमीटर है.

    दक्षिण गोवा में मौजूद यह रिजॉर्ट हर वो सुविधा मुहैया कराता है जो आप एक लग्जरी होटल में सोच सकते हैं. इसी में दक्षिण गोवा का सबसे बढ़िया पैन एशियन रेस्त्रां सेक भी मौजूद है. इसके कमरों से समुद्र का शानदार नजारा दिखता है और यहां के मेनू में स्थानीय गोवा समेत यूरोपीय और पैन एशियन भोजन भी मौजूद है. अगर आप अपने बच्चों के साथ यहां घूमने आते हैं तो परेशान मत हों यहां आपको अपनी मस्ती के साथ ही बच्चों को पूरी तरह व्यस्त रखने के भी खास इंतजाम मौजूद हैं.

  • बुक करेंः  जूरी व्हाइट सैंड्स, गोवा रिजॉर्ट एंड कैसिनो
  • 4.रमाडा कैरवेला बीच रिजॉर्ट

    मारगैओ शहर से केवल 13 किलोमीटर दूर समुद्रतट पर बने इस रिजॉर्ट में बॉलकनी के साथ ही समुद्र, पूल या बगीचे के नजारे वाले कमरों का विकल्प है. इसमें तीन रेस्त्रां और चार बार मौजूद हैं.

  • बुक करेंः रमाडा कैरवेला बीच रिजॉर्ट
  • 5. विवांता बाई ताज, फोर्ट अगौडा

    यह समुद्र की ही तरह गोवा की एक पहचान है. इस लग्जरी होटल में छुट्टियां बिताने वाले, हनीमून मनाने वाले, शहर में काम-काज के लिए आने वाले हर तरह के लोग रुकते हैं. लेकिन हर आने वाले पर इसका जादू सिर चढ़कर बोलता है. वीआईपी और सेलिब्रिटीज के अलावा मशहूर चेहरे यहां पर आराम फरमाते दिख जाएंगे. 

    16वीं शताब्दी में पुर्तगालों द्वारा उत्तर गोवा में बनाए गए फोर्ट अगौडा के बिल्कुल बगल में बना यह होटल गोवा की पूर्व पहचान किंगफिशर विला से कुछ ही कदम दूर है. यहां से आपको प्राइवेट बीच पर चहलकदमी करने का मौका मिलता है. यह पूरा परिसर आठ एकड़ में फैला और हरियाली से भरा हुआ है. यहां 145 से ज्यादा कमरे हैं और अगर आपका कभी इस रिजॉर्ट से जाने का मन करे तो कुछ ही मिनट की दूरी पर बेहतरीन बार, सीफूड, शॉपिंग और डाइनिंग मौजूद है.

  • बुक करेंः विवांता बाई ताज
  • First published: 26 May 2016, 12:21 IST