Home » बिज़नेस » GoAir canceled 19 flights, know which routes will be affected
 

GoAir ने रद्द की 19 उड़ानें, जानिए किन रूट्स पर पड़ेगा असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2019, 12:49 IST

भारतीय विमानन नियामक डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के आदेश के बाद वाडिया समूह के स्वामित्व वाले एयरलाइन गोएयर ने मंगलवार को लगभग 19 उड़ानें रद्द कर दी. जिन उड़ानों को रद्द किया गया है उनमें मुंबई-पोर्ट ब्लेयर, मुंबई-कोचीन, मुंबई-बैंगलोर, नई दिल्ली-नागपुर, नई दिल्ली-लखनऊ, बैंगलोर-अहमदाबाद, बैंगलोर-पटना, नई दिल्ली- श्रीनगर, दिल्ली-पटना, दिल्ली-रांची और पटना की उड़ानें शामिल थीं. गोएयर ने मंगलवार को एयरलाइन द्वारा रद्द की गई उड़ानों पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है.

क्यों की गई उड़ानें रद्द

हालही में नियामक डीजीसीए ने एयरलाइन को पायलटों को तय समय से ज्यादा समय तक काम करवाने के लिए लताड़ लगाई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी इस मामले की जांच चल रही है.इसके अलावा एयरलाइन में उल्लंघन की कई शिकायतें सामने आयी थी.  

गोएयर को 23 दिसंबर को करीब दो दर्जन घरेलू उड़ानों को रद्द करने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि विमानन नियामक ने बजट एयरलाइन पर दबाव डाला था ताकि ओवरवर्क वाले चालक दल से उत्पन्न सुरक्षा मुद्दों को दूर किया जा सके.

 गोएयर ने पुष्टि की थी कि क्रू की उड़ान ड्यूटी समय सीमाओं के कारण उसकी कई उड़ानें बाधित हुई हैं. लेकिन यह नहीं बताया कि कितनी उड़ानें प्रभावित हुईं हैं. इसके अलावा वाहक ने भी नागरिकता संशोधन अधिनियम में खराब मौसम, कम दृश्यता और विरोध का हवाला दिया था. एक रिपोर्ट के अनुसार फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन (FDTL) के नियमों का उल्लंघन की करीब 40 उल्लंघनों की बात सामने आई है.

अब इन smartphones पर कीजिये एयरटेल Wi-Fi कालिंग, नही लगेंगे पैसे

 

First published: 24 December 2019, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी