Home » बिज़नेस » Goldman Sachs unit set to lead $60 million funding in Dailyhunt
 

Dailyhunt में गोल्डमैन सैक्स 6 करोड़ डॉलर का निवेश करने को तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 13:06 IST

न्यूयॉर्क स्थित इन्वेस्टमेंट बैंक गोल्डमैन सैक्स समाचार एग्रीगेटर डेलीहंट में 60 मिलियन डॉलर का निवेश लिए तैयार है. एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्स इनोवेशन लिमिटेड का डेली हंट विभिन्न वेबसाइटों से समाचार एकत्र करता है, इसमें मराठी, गुजराती, तमिल और भोजपुरी सहित 13 क्षेत्रीय भाषाएं शामिल हैं. यह हिंदी और तेलुगु में मूल वीडियो सामग्री और रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से नौ भाषाओं में एक मुफ्त लाइव टेलीविजन स्ट्रीमिंग सेवा भी प्रदान करता है.

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार बाइटहैंस, डेलीहंट के निवेशकों में से एक है, उसने 2016 में 25 मिलियन डॉलर का निवेश किया था. पिछले साल डेलीहंट लगभग 500 मिलियन डॉलर के मूल्यांकन में पूंजी जुटाने की मांग कर रहा था और चीन के अलीबाबा समूह के साथ बातचीत कर रहा था. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) के पूर्व छात्र वीरेंद्र गुप्ता द्वारा स्थापित डेलीहंट ने पिछले महीने सिकोइया कैपिटल और ओमिडयार नेटवर्क से 24.61 करोड़ जुटाए थे.

हाल के महीनों में भारतीय कंटेंट स्टार्टअप्स को अच्छी तरह से वित्त पोषित चीनी कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा है, जो बाजार में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए भारी मात्रा में मार्केटिंग डॉलर खर्च कर रही हैं. डेलीहंट ने अलीबाबा-समर्थित यूसी न्यूज़ और न्यूज़डॉग के साथ भी प्रतिस्पर्धा की है, जिसने पिछले नवंबर में 50 मिलियन डॉलर जुटाए थे.

वित्त वर्ष 2020 के अंत तक Paytm को हो सकता है 2,100 करोड़ का नुकसान : रिपोर्ट

First published: 18 February 2019, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी