Home » बिज़नेस » Good news for cab seekers, A new cab service is going to launch with rates less than OLA-UBER
 

खुशखबरीः आ गई OLA और UBER से भी सस्ती टैक्सी सर्विस

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2017, 19:40 IST

अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और कैब सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. खबर यह है कि दिल्ली-एनसीआर के लिए एक नई कैब सेवा की जल्द लॉन्चिंग होने वाली है और यह कैब सेवा मौजूदा OLA और UBER की तुलना में काफी सस्ती होगी.

कैब ड्राइवर यूनियन चालक शक्ति द्वारा सेवा कैब नामक एक कैब सर्विस ऐप लॉन्च किया जाएगा. चालक शक्ति यूनियन के मुताबिक आगामी 7 अप्रैल से 5,000 ड्राइवर्स के साथ इस सर्विस को शुरू कर दिया जाएगा.

यूनियन का दावा है कि वे OLA-UBER से भी कम दामों में सस्ती कैब सेवा उपलब्ध कराएंगे. 17 से लेकर 31 मार्च तक इस ऐप से ड्राइवर को जोड़ने का काम किया जाएगा.

 

ऐसे में अगर अगले महीने से आपको भी OLA-UBER की कैब सेवाएं महंगी लगती हैं तो आप भी इस सस्ती सेवा का फायदा उठा सकेंगे.

गौरतलब है कि बीते फरवरी में OLA-UBER के ड्राइवरों द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी गई थी. इन हड़ताली चालकों की मांग थी कि उन्हें ज्यादा प्रोत्साहन मिले और ऐप के साथ जुड़ने वाली नई कैब्स को रोका जाए, ताकि उनकी बुकिंग्स पर विपरीत प्रभाव न पड़े.

चालकों की इन मांगों को देखने के बाद सेवा कैब ने इसके साथ जुड़ने वाले चालकों के लिए कई सुविधाएं और ऑफर्स पेश किए हैं. सेवा कैब द्वारा OLA-UBER कैब के 27 फीसदी कमीशन के बदले चालकों के लिए प्रतिमाह 700 रुपये की धनराशि तय की है.

चालकों को इससे ज्यादा से ज्यादा रकम बचाने का मौका मिलेगा. फिलहाल यूनियन द्वारा सेवा कैब के रेट कार्ड का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इनकी दरें दोनों मौजूदा वेब-बेस्ड कैब प्रोवाइडर्स से कम ही होंगी.

First published: 16 March 2017, 19:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी