Home » बिज़नेस » Good News for LIC Customers! LIC Tech-Term, a new online term plan launched
 

LIC ने लॉन्च किया नया टर्म प्लान, जानिए फीचर्स और प्रीमियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 16:10 IST

भारतीय जीवन बीमा निगम की तरफ से नया टर्म इंश्योरेंस प्लान टेक टर्म लॉन्च किया गया है. लॉन्च हुई इस पॉलिसी को आप सिर्फ ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं. इस टेक टर्म का पॉलिसी नंबर 852 और यूआईएन नंबर 512N333VO1 है. एलआईसी की तरफ से लॉन्च किए गए इस नए टर्म इंश्योरेंस प्लान पॉलिसी का टर्म 10 साल से 40 साल तक का है. आप इसका चुनाव अपने अनुसार कर सकते हैं.

इस पॉलिसी में 18साल से 65 साल की उम्र वाले लोग निवेश कर सकते हैं. इसकी पॉलिसी की मैच्योरिटी की उम्र 80 साल रखी गई है. प्रीमियन का भुगतान आप छमाही और सालाना किसी भी आधार पर कर सकते हैं. वहीं इस प्लान में स्मोकर और नॉन स्मोकर के लिए अलग प्रीमियम तय किया गया है. स्मोक करने वालो को ज्यादा प्रीमियम देना पड़ेगा.

वहीं इसी के साथ पुरूष का प्रीमियम महिला के मुकाबले ज्यादा है. वहीं क्लेम के वक्त पेमेंट केे दो विकल्प दिए जा रहे हैं. जिसमें एक डेथ बेनिफिट वाले रूपयों को पीड़ित परिवार को एक साथ या किश्तों में दिए जाने का ऑप्शन मिलता है. वहीं इस प्लान को खरीदने के लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करना पड़ेगा. इसके लिए आप www.licindia.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. इस प्लान में इनकम टैक्स की छूट भी मिलती है. वहीं इस प्लान का भुकतान आप ऑनलाइन नेट-बैंकिंग/ क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं.

First published: 26 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी