Home » बिज़नेस » Goods and Services Tax (GST) filing website stopped functioning for some time on saturday a day ahead of the last date for filing GST return
 

जानिए GST की वेबसाइट पर ये नोटिस देखकर व्यापारियों मे क्यों मचा हड़कंप?

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2017, 17:18 IST

देश भर के व्यापारियों को शनिवार को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जब वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) फाइल करने वाली वेबसाइट ने जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के अाखिरी दिन से एक दिन पहले कुछ समय के लिए काम करना बंद कर दिया.

एसोचैम के अध्यक्ष (स्पेशल टास्क फोर्स ऑन जीएसटी) प्रतीक जैन ने आईएएनएस को बताया, "दोपहर 12 बजे के बाद से ही जीएसटी की वेबसाइट रुक-रुक कर चल रही थी. इससे व्यापारियों के बीच काफी उलझन पैदा हो गई, हमारे कई ग्राहकों ने बताया कि इस गड़बड़ी के कारण वे रिटर्न दाखिल नहीं कर सके. अगर ऐसा आगे भी जारी रहता है तो सरकार को जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की तिथि अगले कुछ दिनों के लिए बढ़ा देनी चाहिए."

जीएसटीआर-3बी दाखिल करने की तिथि जुलाई से लेकर 20 अगस्त तक है, जिमसें माल की आवाजाही और उधार/भुगतान के आंकड़े दाखिल करना है. जीएसटी की वेबसाइट पर लगी नोटिस में कहा गया, "यह सेवा 19 अगस्त को दोपहर 2 बजे से 2.45 बजे तक उपलब्ध नहीं है. कृपया बाद में आएं." गौरतलब है कि अगस्त महीने के रिटर्न का विवरण दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है.

First published: 19 August 2017, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी