Home » बिज़नेस » Google pixel 3 smartphone user get 10 phones instead refund
 

मोबाइल के पैसे रिफंड के बदले कंपनी ने भेजा ऐसा गिफ्ट कि हर कोई चाहेगा उसका फोन हो जाए खराब

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2019, 18:12 IST

स्मार्टफोन हमारे रोजमर्रा की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है अगर एक दिन भी मोबाइल खराब हो जाता है तो हम बेसब्री से उसे ठीक कराने में जुट जाते हैं. स्मार्टफोन खरीदते समय उसके फीचर्स के साथ-साथ वारंटी और रिफंड सुविधा का खास ख्याल रखा जाता है. लेकिन अगर आपके फोन में खराबी हो और इसके रिफंड के लिए क्लेम करने पर कंपनी आपको पैसे के साथ-साथ 10 स्मार्टफोन दे तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

गूगल ने रिफंड मांगने के बदले एक यूजर को खास गिफ्ट दे दिया. दरअसल एक ग्राहक ने अपने स्मार्टफोन (Pixel 3) का रिफंड मांगा तो कंपनी ने एक के बदले 10 नए Pixel 3 स्मार्टफोन भेज दिए. लेकिन यूजर इन स्मार्टफोन को लेना नहीं चाहता और अपना पूरा पैसा रिफंड मांग रहा है.

कंपनी ने भेजे 10 नए स्मार्टफोन

रेडिट डॉट कॉम (reddit.com) पर एक यूजर ने दावा किया कि उसे गूगल ने उसके खराब Pixel 3 मोबाइल के रिफंड पर सिर्फ 80 डॉलर (करीब 5,500 रुपये) ही दिए. लेकिन इसके साथ कंपनी ने उसे Pixel 3 के 10 नए स्मार्टफोन भेजे हैं. लेकिन ये ग्राहक इन स्मार्टफोन रखना नहीं चाहता और उसने कहा कि गूगल से उम्मीद है कि उसे अपने खराब मोबाइल का पूरा रिफंड दिा जाएगा. इस यूजर ने यह भी लिखा बड़ी कंपनी के सामने कस्टमर सर्विस को लेकर कई मामले आते हैं और ऐसे में कंपनी की पालिसी निर्धारित होती है लेकिन इस मामले में गूगल की नीति सही नहीं लगी.

First published: 20 April 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी