Home » बिज़नेस » Google to invest 75,000 crores in India, CEO Sundar Pichai announced
 

Google भारत में करेगा 75,000 करोड़ का निवेश, सीईओ सुंदर पिचाई ने की घोषणा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2020, 15:20 IST

टेक्नोलॉजी दिग्गज Google ने घोषणा की है कि वह 5 से 7 वर्षों की अवधि में भारत में 75,000 करोड़ (10 बिलियन डॉलर) से अधिक का निवेश करने की योजना बना रहा है. गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने आज 'गूगल फॉर इंडिया' वर्चुअल इवेंट में इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा यह निवेश इक्विटी निवेश और टाई-अप के माध्यम से किया जाएगा, जो एक ग्रोथ मार्केट के लिए अपनी सबसे बड़ी प्रतिबद्धता को चिह्नित करता है.

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने वार्षिक 'गूगल फॉर इंडिया' इवेंट के दौरान एक वेबकास्ट पर कहा "यह भारत के भविष्य और इसकी डिजिटल अर्थव्यवस्था को लेकर हमारे आत्मविश्वास का प्रतिबिंब है." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा "आज सुबह @sundarpichai के साथ एक अत्यंत उपयोगी बातचीत हुई. हमने कई विषयों पर बात की, विशेष रूप से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाने पर बात हुई."


उन्होंने कहा बातचीत के दौरान कोरोना वायरस के समय उभर रही नई कार्य संस्कृति के बारे में बात हुई. इस दौरान डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात हुई. पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें एजुकेशन, लर्निंग और डिजिटल पेमेंट सहित कई क्षेत्रों में Google के प्रयासों के बारे में जानकर बहुत खुशी हुई. प्रधानमंत्री ने वर्चुअल इंटरैक्शन की तस्वीरें भी साझा कीं. पिचाई अल्फाबेट इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं और इसकी सहायक कंपनी Google LLC है. पिचाई और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद Google for india के छठे वार्षिक संस्करण को संबोधित करेंगे.

COVID-19 लॉकडाउन के दौरान क्रिप्टोकरेंसी के कारोबार में 400 फीसदी का उछाल, जानिए कारण

First published: 13 July 2020, 15:11 IST
 
अगली कहानी