Home » बिज़नेस » Got two WhatsApp numbers? Here’s how to use both of them on the same phone
 

एक ही स्मार्टफोन पर दो WhatsApp नंबर ऐसे इस्तेमाल करें, बिजनेस में फायदेमंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2018, 10:33 IST

अगर आपके पास ड्यूल सिमकार्ड वाला स्मार्टफन है तो आप एक ही नम्बर पर दो व्हाट्सअप नंबर चला सकते हैं. हालांकि व्हाटसऐप्प एक ही डिवाइस पर दो नंबर इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देता है. प्लेस्टोर पर कई ऐसे ऐप है जो आपको एक ही डिवाइस का दो नंबर स्तेमाल करने का विकल्प देते हैं. तीन मुख्य तरीकों से आप इनका इस्तेमलकर सकते हैं.

कस्टम रोम वर्कअराउंड्स

आसूस, ओप्पो, विवो, शाओमी, हुआवेई, ऑनर और सैमसंग जैसे चीनी स्मार्टफोन निर्माताओं से अधिकतर कस्टम यूआई आपको (जैसे आप मैक या विंडोज सिस्टम पर) या तो ऐप्स को डुप्लिकेट करने या पूरी तरह से नया उपयोगकर्ता खाता बनाने की अनुमति देते हैं. ओप्पो और विवो के पास क्रमशः क्लोन ऐप और ऐप क्लोन फीचर्स हैं जो आपको ऐप डुप्लिकेट करने का विकल्प देते हैं. जबकि शाओमी के ड्यूल ऐप हैं, सैमसंग में ड्यूल मैसेंजर है, एसस के ट्विन ऐप हैं और हुआवेई / ऑनर में ऐप ट्विन विशेषताएं हैं.

इसके लिए आपको सेटिंग मेनू में जाना है. शाओमी में "सेकेंड स्पेस" भी है जो अनिवार्य रूप से एक नया उपयोगकर्ता खाता बनाता है, जो एक ही डिवाइस में दो स्मार्टफोन इस्तेमाल करने का अनुभव देता है.

Play Store पर ऐप्स

उन फोनों के लिए जो एंड्रॉइड वन डिवाइस की तरह इस स्नीकी व्यवसाय की अनुमति नहीं देते हैं, Play Store पर कई ऐप हैं जो आपको ऐप को डुप्लिकेट करने की अनुमति देते है. व्हाट्सएप बिजनेस के लिए लाभदायक है. यह उन लोगों के लिए अच्छा काम करता है जिनके पास व्यवसाय है और वे अपने उपभोक्ताओं के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करना चाहते हैं.

First published: 17 November 2018, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी