Home » बिज़नेस » HDFC Bank customers facing problems in net and mobile banking, RBI has already taken action
 

HDFC बैंक के नेट और मोबाइल बैंकिंग में आ रही दिक्कत, पहले RBI ले चुका है एक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2021, 16:04 IST
HDFC net banking (Catch News)

भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक HDFC बैंक के कुछ ग्राहकों को मंगलवार को इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग में समस्याओं" का सामना करना पड़ रहा है. बैंक का कहना है कि वह लगातार समस्या का समाधान करने की कोशिश में लगा हुआ है. बैंक ने एक ट्वीट में कहा है ''कुछ कस्टमर्स को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हम इसके समाधान को प्राथमिकता दे रहे हैं. हम असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं और आपसे अनुरोध करते हैं कि कुछ समय बाद फिर से प्रयास करें. धन्यवाद."

पिछले महीने HDFC बैंक ने कहा था कि पिछले दो साल में देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंकों में बार-बार होने वाले सर्विस आउटेज के बाद "RBI ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम 1949 की धारा 30 (1-बी) के तहत बैंक की संपूर्ण आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर का ऑडिट करने के लिए एक बाहरी प्रोफेशनल आईटी फर्म को नियुक्त किया है.


 

इससे पहले जनवरी में HDFC बैंक ने आरबीआई को आउटेज के कारण बार-बार होने वाले सेवा व्यवधान के मुद्दों को हल करने के लिए एक विस्तृत कार्ययोजना सौंपी थी और कहा था कि वह तीन महीने में अपने प्रौद्योगिकी मंच में सुधार करेगा.

इससे पहले दिसंबर 2020 में तकनीकी खराबी के कारण HDFC Bank की इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं, मोबाइल बैंकिंग और यूटिलिटी पेमेंट सर्विस में रुकावट आने के कारण RBI ने बैंक के नए लॉन्च और नए क्रेडिट कार्ड देने पर रोक लगा दी थी. पिछले 2 साल में कई बार डिजिटल आउटेज होने के कारण RBI ने यह कदम उठाया था.

मर्ज किये गए इन इन 8 बैंकों के ग्राहक रखें ध्यान, 1 अप्रैल से हो जायेंगे ये बदलाव

First published: 30 March 2021, 15:58 IST
 
अगली कहानी