Home » बिज़नेस » HDFC bank, YES Bank Cuts the Interest Rate On Savings Account Deposits after sbi.
 

देश के दो बड़े निजी बैंकों ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2017, 14:05 IST

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद दो दिग्गज बैंको ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है. एचडीएफसी बैंक और यस बैंक ने सेविंग अकाउंट में मिलने वाली ब्याज़ दरों में बड़ी कटौती कर दी है. इसके बाद यहां सेविंग अकाउंट वाले लोगों को जमा रकम पर कम ब्याज़ मिलेगा.

गुरुवार को एचडीएफसी बैंक ने बचत खाता डिपॉजिट पर ब्याज दरें घटा दी हैं. नए नियमों के मुताबिक जिन ग्राहकों के अकाउंट में 50 लाख रुपये से कम की राशि है, उन्हें 3.5 फीसदी सालाना की दर से ब्याज मिलेगा. वहीं, जिन ग्राहकों के अकाउंट में 50 लाख रुपये या उससे ज्यादा हैं, उन्हें चार फीसद सालाना की दर से ब्याज मिलेगा. बैंक ने बताया है कि यह नई दरें 19 अगस्त, 2017 से लागू हो जाएंगी.

इससे पहले बुधवार को यस बैंक ने बचत खातों पर ब्याज दर को एक फीसद घटाकर पांच फीसद वार्षिक कर दिया है. बैंक ने बताया कि, एक लाख रुपये से कम जमा वाले सेविंग अकाउंट पर यह सालाना ब्याज दर लागू होगी.

इससे अधिक और एक करोड़ रुपये से कम जमाराशि वाले खाते में ब्याज दर पूर्ववत छह फीसद बनी रहेगी. यस बैंक ने बताया कि नई ब्याज दर पहली सितंबर से लागू होगी.

इससे पहले पांच बैंक अपने यहां सेविंग अकाउंट रखने वाले ग्राहकों को ब्याज़ दर घटाकर बड़ा झटका दे चुके हैं, जबकि हाल में आरबीआई ने अपनी मौद्रिक नीति में रेपो रेट और रिवर्स रेट में कटौती की थी.

First published: 17 August 2017, 14:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी