Home » बिज़नेस » Hero MotoCorp plans to launch new scooters and bikes in Iran and Turkey
 

Hero MotoCorp अब तुर्की और ईरान के बाजार में छा जाने की तैयारी कर रही है

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 17:08 IST

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ईरान और तुर्की में नए स्कूटर और बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी अपने बांग्लादेश स्थित संयंत्र का इस्तेमाल अपनी वैश्विक विस्तार रणनीति तहत दक्षिण एशिया में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के लिए करना चाहती है.

हालांकि दुनिया भर में 37 से अधिक देशों में उत्पादों को बेचने वाली कंपनी ने कहा कि अत्यधिक मूल्यवान अफ्रीकी बाजार में इनोवेटिव और फीचर रिच उत्पादों को बेचने के लिए उनकी सामने एक चुनौती है.

2017-18 के लिए कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को अपने संदेश में हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एमडी और सीईओ पवन मुंजाल ने कहा कि फर्म "वैश्विक विकासशील वैश्विक राजनीतिक गतिशीलता की लहर पर सवारी करने के लिए तैयार है, क्योंकि यह अपने पदचिह्न का विस्तार जारी रखेगी.

उन्होंने कहा, "सभी वैश्विक राजनीतिक और आर्थिक उथल-पुथल के बीच, हमने भी वैश्विक बाजारों के प्रति प्रतिबद्धता बरकरार रखी है." मुंजाल ने आगे कहा "आर्थिक मंदी के दौरान बाजारों में हमारी निरंतर ब्रांड बिल्डिंग ने अब 2017-18 में अपने वैश्विक कारोबार में दो अंकों की वृद्धि के साथ परिणाम अर्जित करना शुरू कर दिया है." 2016-17 में 1,82,117 इकाइयों की तुलना में हीरो मोटोकॉर्प ने वैश्विक बाजारों में 2,04,484 इकाइयों की मोटरसाइकिल और स्कूटर की कुल बिक्री की.

ये भी पढ़ें : ब्लैकमनी FDI बनकर आ रही है वापस, सरकार के आंकड़े कुछ ऐसा ही इशारा करते हैं

First published: 29 July 2018, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी