Home » बिज़नेस » Hero new bike HF Deluxe IBS launch with CBS technology
 

Hero ने मचाया बाइक बाजार में तहलका, सिर्फ 50 हजार में लांच की शानदार खूबियों वाली CBS मॉडल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2019, 15:13 IST

Hero; देश की अग्रणी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाज़ार में कई खूबियों से लैश और कम कीमत में बाइक लांच किया है. हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस (Hero HF Deluxe IBS) मॉडल की यह बाइक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस है. हालांकि हीरो ने इसे इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) नाम दिया है. बाइक का दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 49,300 रुपये है. गौरतलब है कि सरकार द्वारा 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सेफ्टी फीचर के साथ कंपनी ने इसे इंडियन मार्किट में लांच किया है.

Hero HF Deluxe IBS में हैं ये खूबियां

नागरिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाये गए नए नियम के अनुसार 125 सीसी से कम इंजन वाली बाइक्स में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम होना जरूरी है यानि जब ब्रेक लगाने पर यह अगले और पिछले दोनों पहियों पर एक साथ आटोमेटिक ब्रेक अप्लाई करता है जिससे बाइक चलाने वाले को संतुलन मिलता है और इससे दुर्घटना की सम्भावना कम जाती है. इसके अलावा बाइक (HF Deluxe) में 130 एमएम के बड़े रियर ड्रम दिए गए हैं. i3S पावर्ड बाइक में 97.2 सीसी का एयरकूल्ड, 4- स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर ओएचसी इंजन दिया गया है. बाइक का इंजन 8,000 आरपीएम पर 8.24 bhp की पावर और 8,000 rpm पर 8.05 Nm की टॉर्क जेनरेट करता है.

इलेक्ट्रिक स्टार्ट

हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस बाइक में किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों का ही विकल्प दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 88.24 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. दरअसल बाइक को i3S तकनीक से लैस किया गया है. इसका तात्पर्य है कि यह आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम से लैस है, जो बाइक फ्यूल एफिसिएंट बनाती है.

First published: 19 January 2019, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी