Home » बिज़नेस » Honda Cars to hike price upto Rs 35,000 in India from August month
 

महंगी होने वाली हैं Honda की कारें, कीमतों में होगी इतने की बढ़ोतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 11:56 IST

होंडा कार्स इंडिया ने सोमवार को अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में 10,000 से लेकर 35,000 रुपये तक ईजाफा करने की घोषणा की है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि बढ़ी हुई कीमतें 1 अगस्त से लागू होंगी. इसका मतलब है कि कंपनी के हाल ही में लांच होंडा अमेज की कीमतें भी बढ़ाई जाएगी.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश गोयल ने बयान में कहा, ‘‘इनपुट लागत पर बढ़ते दबाव के कारण, पिछले कुछ महीनों में उच्च शुल्क वृद्धि और उच्च माल ढुलाई के प्रभाव के कारण, हमें अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि करने पर विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ता है."

बढ़ी हुई कीमतें 1 अगस्त 2018 से लागू होगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हाल में लॉन्च की गई ऑल न्यू अमेज की शुरुआती कीमत में भी अगस्त से वृद्धि की जाएगी.’’

गौरतलब है कि वर्ष 2017 में कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत पर आ गयी, जो कि साल 2014 में 7 प्रतिशत पर था. साथ ही होंडा नये निवेश और नये उत्पादों के जरिए अपने शेयर दोगुणा करना चाहता है. इसके अलावा होंडा कार्स का तीन नए मॉडल लाने का प्लान है. जिसमें से वो एक मॉडल न्यू होंडा अमेज लांच भी कर चुका है. वहीं दो अन्य मॉडल सीआर वी और द सीवीक लांच करने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें-WhatsApp पर अब फेक न्यूज फैलाना होगा नामुमकिन, कंपनी ने लॉन्च किया ये फीचर

बता दें कि अप्रैल में लग्जरी कार कंपनियों आडी , जेएलआर और मर्सडीज बेंज ने सीमा शुल्क वृद्धि की वजह से अपनी कारों के दाम एक से 10 लाख रुपये तक बढ़ाए थे.

First published: 10 July 2018, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी