Home » बिज़नेस » Honda will soon recall its best selling scooters comprising the Activa, Aviator and the Grazia for a specific fault
 

होंडा ने इस वजह से वापस मंगाई 56 हजार से ज्यादा एक्‍टि‍वा और एवि‍एटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 19:00 IST

स्कूटर और मोटरसाइकिल बनाने वाली जानी-मानी कंपनी होंडा ने 56 हजार से ज्यादा स्कूटर वापस मंगाया है. इसकी वजह स्कूटर में तकनीकी खराबी बतायी जा रही है. कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किए गए एक्टिवा 125, एवि‍एटर और ग्राजि‍आ मॉडल के स्कूटर को रिकॉल करने का फैसला किया है.

होंडा के अधिकारिओं ने बताया कि इन स्कूटर्स के फ्रंट फॉर्क में लगा बोल्ट ज्यादा हार्ड है. जिससे इसकी मजबूती पर नेगेटिव असर पड़ता है. स्कूटर के सुरक्षा मानक पर कोई असर न पड़े इसलिए इसकी फिर से जाँच की जाएगी और इसी के चलते होंडा ने कुल 56,194 स्कूटर्स को वापस मंगाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें - अब सीबीआई ने यूको बैंक में पकड़ा करोड़ों का लोन फ्रॉड

ऐसे जानिए क्या आपका स्कूटर भी इस रिकॉल में है

होंडा के ऑफि‍शि‍यल वेबसाइट honda2wheelersindia.com पर लॉगईन करें और कैम्‍पेन सेक्‍शन पर अपने स्कूटर का व्‍हीकल आईडेंटि‍फि‍केशन नंबर (VIN) को डाल कर आप इसकी जानकारी ले सकते हैं.

इसके अलावा, कस्‍टमर्स को इसकी जानकारी होंडा डीलरशि‍प से ई-मेल या फोन कॉल से दी जा सकती है. देश में सभी होंडा के सर्विस सेंटर्स में इन स्कूटर्स की जांच होगी और अगर खराबी पाई जाती है तो खराब पार्ट्स को कंपनी रि‍प्ले‍स करेगी. कंपनी खराब पार्ट को मुफ्त में बदलेगी.

First published: 2 April 2018, 19:00 IST
 
अगली कहानी