Home » बिज़नेस » Huawei just launched a smartphone that can wirelessly charge other phones. Here’s how it works
 

Huawei के इस नए स्मार्टफोन को दूसरे फोन से चिपकाइए और फुल बैटरी चार्ज कीजिये

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 14:53 IST
(Photo: Marques Brownlee/YouTube (MKBHD))

Huawei ने अपना नया फोन मेट 20 लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने तीन अन्य फोन भी पेश किये. जिसमें मेट 20 स्मार्टफोन, Huawei वॉच जीटी और हुआवेई टॉक बैंड 3 शामिल है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन ने शानदार फीचर्स पेश किये हैं. उदाहरण के लिए मेट 20 क्वार्टेट को वायरलेस से चार्ज किया जा सकता है, इसमें कोई आश्चर्य नहीं है लेकिन इसे किसी दूसरे स्मार्टफ़ोन से भी चार्ज किया जा सकता है.

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह धीमा है, लेकिन आप उन अतिरिक्त एमएएच का उपयोग अपनी बैटरी से अधिक अच्छे के लिए कर सकते हैं. यदि आप सोच रहे हैं कि यह तकनीक कैसे काम करती है, तो आप अपने स्कूल के वर्षों में वापस यात्रा करना चाहेंगे और भौतिकी के रेसनिक-हॉलिडे पाठ्यपुस्तक में निकलना चाहेंगे. वायरलेस चार्जिंग में विद्युत चुम्बकीय प्रेरण के साथ बहुत कुछ है- एक बदलते चुंबकीय क्षेत्र में एक विद्युत कंडक्टर में इलेक्ट्रोमोटिव बल का उत्पादन, हालांकि यह पाठ्य पुस्तक की परिभाषा है. 

क्या है हुवावे मेट 20 एक्स खास

हुवावे मेट 20 एक्स में 7.2 इंच की बड़ी डिस्प्ले और एम पेन सपॉर्ट दिया गया है. हुवावे मेट 20 एक्स ने इसमें दुनिया का पहला नैनो एसडी कार्ड भी लॉन्च किया है. Huawei Mate 20 के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 799 यूरो (68,000 रुपये) और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 849 यूरो (72,000 रुपये) है.

ये भी पढ़ें : ICICI बैंक का त्योहार पर धमाकेदार तोहफा, महज 4 घंटे में पाइये इतने तक का कार लोन

First published: 17 October 2018, 14:50 IST
 
अगली कहानी