Home » बिज़नेस » Hyundai completed 20 years in India , will bring new strong SUV
 

भारत में 20 साल पूरे करने पर हुंडई पेश करने जा रही है और भी दमदार SUV

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 18:23 IST

भारत में अपने 20 साल पूरे करने पर दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड अपनी स्थिति को मजबूत करने और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए एक माइक्रो स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) पेश कर सकती है. हुंडई जो तीन एसयूवी-Creta, SantaFe and Tucson बनाता है, और अधिक उत्पाद लांच करने की योजना बना रहा है. इसके तहत कंपनी छोटी एसयूवी लांच करने की योजना बना रही है.

कंपनी ने साल 2015 में Creta को लॉन्च किया था और अब तक इसकी 8,000-10,000 ज्यादा इकाइयों को बेच चुका है. Creta और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की विटारा ब्रेजा ने भारत महिंद्रा को कड़ी चुनौती पेश की है.
कंपनी का कहना है कि वह एसयूवी सेगमेंट में और क्रेटा के साथ उत्पाद पोर्टफोलियो में वृद्धि करेंगे. हुंडई दिवाली से पहले पेश किए जाने के लिए कॉम्पैक्ट सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

 

महिंद्रा ने बढ़ाई कीमत
यूटिलिटी वाहनों की प्रमुख निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने सोमवार को कहा कि वह बढ़ती वस्तुओं की कीमतों के प्रभाव को दूर करने के लिए अगले महीने से अपने यात्री वाहनों की कीमतें 30,000 रुपये तक बढ़ाने की योजना बना रही है.

एमएंडएम ने एक बयान में कहा कि कंपनी अपने यात्री वाहनों की कीमतें 30,000 रुपये या 2 फीसदी तक बढ़ाने की योजना बना रही है, और वह इसे अगस्त से प्रभावी कर देगी.

एमएंडएम के मोटर वाहन क्षेत्र के अध्यक्ष राजन वाधरा ने कहा, "कमोडिटी कीमतों में बढ़ती वृद्धि के साथ, हम कुछ मॉडलों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की योजना बना रहे हैं." कंपनी एक्सयूवी 500, स्कॉपियो, टीयूवी 300 और केयूवी 100 सहित कई यात्री वाहन बेचती है.

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने यात्री वाहन की कीमतों में अगस्त से 2.2 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की घोषणा की थी ताकि इनपुट लागत में वृद्धि हो सके.

ये भी पढ़ें : Make in India में कितनी नौकरियां मिली, सरकार के पास इसके कोई आंकड़े नहीं

First published: 30 July 2018, 18:23 IST
 
अगली कहानी