Home » बिज़नेस » Hyundai i10 Nios launched in India, know the price
 

मंदी के बीच Hyundai भारत में लॉन्च की i10 Nios, क्या बन पायेगी संकट मोचक ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 16:52 IST

ऑटो इंडस्ट्री मंदी के बीच त्योहारों से पहले नई गाडियां लॉन्च कर लोगों को आकर्षित करना चाहती है. देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी नई कॉम्पैक्ट हैचबैक ग्रैंड i10 Nios को 4.99 लाख से 7.99 लाख की कीमत रेंज में लॉन्च किया है. कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल वेन्यू और इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना के बाद इस साल कंपनी की यह तीसरी कार होगी जो भारत में लॉन्च हो रही है.

ग्रैंड i10 Niosएक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है. 2013 से दक्षिण कोरियाई निर्माता हुंडई ने भारत में 7.51 लाख से अधिक ग्रैंड आई 10 की बिक्री की है. Grand i10 Nios भारत में स्टेज 6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप पेट्रोल और डीजल इंजन वेरिएंट के साथ पेश की है. कंपनी ने इसमें अपनी इन-हाउस ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन तकनीक भी पेश की है.

 

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कॉम्पैक्ट हैचबैक सेगमेंट ने कुल वाहनों का 48% भारत में बेचा है. ग्रैंड i10 Nios के लॉन्च के साथ, हैचबैक सेगमेंट में हुंडई के उत्पाद पोर्टफोलियो में सैंट्रो, ग्रैंड i10, Nios और Elite i20 शामिल होंगे.

ग्रैंड i10 Nios भारत में अत्यधिक सफल i10 ब्रांड का भारत में लगातार यह तीसरा लॉन्च होगा. हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक एसएस किम ने कहा यह लॉन्च भारतीय बाजार के लिए हमारी प्रतिबद्धता के लिए खड़ा होगा और हमारे ग्राहकों के लिए एक खुशहाल जीवन बनाने के हमारे वादे को पूरा करेगा.

 त्योहारों से पहले SBI का तोहफा, कार लोन, होम लोन, एजुकेशन लोन हुआ सस्ता

First published: 20 August 2019, 16:52 IST
 
अगली कहानी