Home » बिज़नेस » Hyundai Motor to hike vehicle prices by up to 2% from June, no change in new Creta prices
 

जून से हुंडई करने जा रही है अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 16:08 IST

हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने का कहना है कि बढ़ती इनपुट लागतों के कारण वह जून से अपने सभी वाहनों की 2 फीसदी कीमतें बढ़ा देगी. कंपनी का कहना है कि वह नई लॉन्च की गई एसयूवी क्रेटा को छोड़कर सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ा देगा. वर्तमान में हुंडई मोटर इंडिया की एंट्री लेवल छोटी कार ईऑन की कीमत 3.3 लाख रुपये से शुरू होती है. जबकि प्रीमियम एसयूवी टक्सन की कीमत 25.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है.

एक रिपोर्ट के अनुसार एचएमआईएल के निदेशक-सेल्स एंड मार्केटिंग राकेश श्रीवास्तव ने कीमतों में बढ़ोतरी पर टिप्पणी करते हुए कहा, "हम कमोडिटी कीमतों में वृद्धि, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ माल ढुलाई और कस्टम ड्यूटी में वृद्धि के साथ इनपुट लागत में वृद्धि का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा, अब हम जून 2018 से 2 प्रतिशत तक कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर हैं.

हालांकि कंपनी ने कहा कि बढ़ी हुई कीमत एसयूवी क्रेटा के नए लॉन्च 2018 संस्करण पर लागू नहीं होगी. कपंनी ने क्रेटा को 9.44 लाख रुपये से 15.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच लॉन्च किया है.

सयूवी के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 9.43 लाख रुपये और 13.5 9 लाख रुपये है, जबकि डीजल ट्रिम 9.99 लाख रुपये और 15.03 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है. क्रेटा के इन नए संस्करण में कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. इनमें सुविधाओं जैसे इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6-वे पावर ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जर शामिल हैं.

 इसमें  7-इंच टचस्क्रीन एवीएन (ऑडियो, विजुअल और नेविगेशन) सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी विकल्प (एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और मिररलिंक), वायरलेस चार्जिंग हैं. नए मॉडल में जोड़ा गया एक और फीचर 'iBlue' ऑडियो कंट्रोल ऐप है.
 
First published: 22 May 2018, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी