Home » बिज़नेस » ICICI Bank rolls out security features for credit card, debit card holders on app
 

खुशखबरी : ICICI बैंक ने Credit और Debit कार्ड के लिए पेश किया ये नया सुरक्षा फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 17:31 IST

 

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपने ग्राहकों को एक शानदार टोह्हफा दिया है. आईसीआईसीआई बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के लिए नए सुरक्षा फीचर जारी किये हैं. यह सुविधा आईसीआईसीआई बैंक के मोबाइल ऐप आईमोबाइल पर एक नई सुरक्षा सुविधा प्रदान करता है जो ग्राहकों को उनके कार्ड या लेनदेन को अवरुद्ध करने की अनुमति देती है. इस 'मैनेज कार्ड्स' (Manage Cards) नामक सुविधा में 4 विकल्प हैं.

कार्ड को अस्थायी रूप से ब्लॉक / अनब्लॉक करना, ऑनलाइन लेन-देन को ब्लॉक / अनब्लॉक करना, अंतरराष्ट्रीय लेनदेन को ब्लॉक / अनब्लॉक करना, एटीएम निकासी को ब्लॉक करें / अनब्लॉक करना. आप अपने कार्ड को अस्थायी रूप से स्विच के जरिये ब्लॉक या अनब्लॉक कर सकते हैं और अपने क्रेडिट कार्ड पर विशिष्ट प्रकार के लेन-देन को ब्लॉक या अनब्लॉक भी कर सकते हैं.

 

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने मोबाइल ऐप पर इस सुविधा का उपयोग करने के लिए कहा है. ग्राहक अपनी क्रेडिट सीमा में विस्तार या कमी के लिए भी अनुरोध कर सकते हैं और फ़ूड, मनोरंजन और खरीदारी इत्यादि जैसी विभिन्न श्रेणियों में उनके व्यय के दृश्य विश्लेषण को देख सकते हैं. आईमोबाइल ऐप पर इंटरफेस का उपयोग करने में आसान बनाता है ग्राहकों को अपनी पसंद के सुरक्षा नियंत्रण का चयन करने के लिए और भी सुविधाजनक बनाता है.

बैंक ने हाल ही में क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का उपयोग करने में शामिल विभिन्न बाधाओं को समझने के लिए एक अध्ययन आयोजित किया था. बैंक ने कार्ड सुरक्षा, कार्ड धोखाधड़ी और अंतरराष्ट्रीय धोखाधड़ी इत्यादि मामलों से बचने के लिए यह सुविधा शुरू की है.

First published: 29 October 2018, 17:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी