Home » बिज़नेस » ICICI md chanda kochar resigns from the bank with immediate effect, Sandeep bakshiwill new MD and CEO
 

चंदा कोचर का ICICI बैंक के एमडी पद से इस्तीफा, शेयर में 5 फीसदी की उछाल, संदीप बख्शी होंगे अगले चीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 16:11 IST

ICICI बैंक की प्रबंध निदेशक (एमडी) चंदा कोचर ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ICICI बैंक के निदेशक मंडल (Board Of Directors) ने समय से पहले पद छोड़ने की उनकी मांग को स्वीकार कर लिया है. चंदा कोचर के बाद उनकी जगह संदीप बख्शी को अगला प्रबंध निदेशक और चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर (सीईओ) नियुक्त किया है. बख्शी अगले  5 सालों तक इस पद पर बने रहेंगे.

उनक कार्यकाल 3 अक्टूबर 2023 तक चलेगा. चंदा कोचर के इस्तीफे की खबर आते ही ICICI बैंक के शेयर में लगभग 5 फीसदी की उछाल देखी गई.

गौरतलब है कि वीडियोकॉन कर्ज विवाद में घिरी होने के कारण कोचर ने दिया है. चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप को अवैध तरीके से लोन देने के आरोप लग रहे थे. उन पर आरोप था कि उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के दौरान अनियमितता बरती गई है व्यक्तिगत तौर पर लाभ पहुंचाया गया है. इसमें चंदा कोचर के पति दीपक कोचर पर भी आरोप लगाया गया है, मामले के खुलासे के बाद से बैंक ने चंदा कोचर को 19 जून 2018 से छुट्टी पर भेज दिया था.

दरअसल, ICICI बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप के निवेशक अरविंद गुप्ता ने चंदा कोचर पर आरोप लगाया था कि कोचर ने वीडियोकॉन को कुल 3250 करोड़ रुपये के ऋण मंजूर करने के बदले में गलत तरीके से निजी लाभ लिया. जिसके बाद मामले में बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके पति की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं

First published: 4 October 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी