Home » बिज़नेस » ICICI-Videocon loan case: ED searches homes of Chanda Kochhar and Venugopal Dhoot
 

ICICI-Videocon लोन मामला : चंदा कोचर और वेणुगोपाल धूत पर ईडी की छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2019, 11:58 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को बैंक लोन धोखाधड़ी के मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और वीडियोकॉन के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत पर छापेमारी की है. उन्होंने कहा कि मुंबई में कम से कम पांच कार्यालय और आवासीय परिसरों और कुछ अन्य स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं.

ईडी ने इस महीने की शुरुआत में कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 8 1,75 करोड़ के ऋण को मंजूरी देने में कथित अनियमितताओं के लिए पीएमएलए के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था.

 

अधिकारियों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पुलिस की सहायत से मामले में और सबूतों की तलाश कर रही है और ये छापेमारी शुक्रवार सुबह शुरू की गई. पिछले महीने इस मामले की सीबीआई शिकायत दर्ज होने के बाद ईडी का पीएमएलए मामला दर्ज किया गया था.

सीबीआई ने इस मामले में चंदा कोचर, दीपक कोचर, और धूत और उनकी कंपनियों- वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (VIEL) और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (VIL) का नाम दिया था. केंद्रीय जांच एजेंसी ने सुप्रीम एनर्जी का नाम भी दिया है, जिसकी स्थापना धूत ने की थी. एफआईआर में दीपक कोचर द्वारा नियंत्रित कंपनी नूपावर रिन्यूएबल्स का भी नाम लिया गया है.

भारत में इन विदेशी कारों की दीवानगी ने बदल कर रख दिया बाजार

First published: 1 March 2019, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी