Home » बिज़नेस » Idea Cellular Will Be Called Vodafone Idea after Merger
 

Idea और Vodafone के मर्जर के बाद ये हो सकता है नया नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 13:10 IST

देश की दो बड़ी टेलीकॉम कंपनियां वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर के मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी के नये नाम का प्रस्ताव सामने आया है. इस नये नाम का प्रस्ताव आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी आइडिया ने रखा है. आइडिया ने वोडाफोन के साथ मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी का नाम ‘वोडाफोन आइडिया लिमिटेड’ करने का प्रस्ताव रखा है. बता दें कि इस मर्जर के बाद जो नई कंपनी बनने वाली है, वो देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी होगी.

ये भी पढ़ें-मोदी की बुलेट ट्रेन की राह में आये महाराष्ट्र के 70 जिलों के लोग, जमीन देने से इंकार

साथ ही बता दें कि देश की दूसरी और तीसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन और आइडिया मर्जिंग के अंतिम दौर में हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम मर्जर भी इस मर्जर को मंजूरी देने के अंतिम पड़ाव में है.

 

किसका हो सकता है, कितना हिस्सा 

माना जा रहा है कि मर्जिंग के बाद जो कंपनी बनेगी उसमें, सबसे अधिक वोडाफोन के पास 45.1 फीसदी की हिस्सेदारी होगी, जबकि आदित्य बिड़ला ग्रुप के पास 26 फीसदी वही आइडिया के शेयरहोल्डर्स की हिस्सेदारी 28.9 फीसदी होगी.

फंड जुटाने के प्रस्ताव पर भी होगा विचार

ईजीएम की इस बैठक में नाम में बदलाव के अलावा एनसीडी के माध्यम से कंपनी के द्वारा 15 हजार करोड़ रुपए का फंड जुटाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी. इस नोटिस में कहा गया, ‘समय-समय पर जारी की जाने वाली नॉन कन्वर्टिबल सिक्युरिटीज जो एनसीडी, सिक्योर्ड या अनसिक्योर्ड तक सीमित नहीं हैं, के लिए मेंबर्स और कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से मंजूरी ली जानी है.’

First published: 2 June 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी