Home » बिज़नेस » Idea now revised it's 348 prepaid plan & giving double data with unliited calling to challenge Jio Prime
 

Jio ने बढ़ाई तारीख और Idea ने डाटा, 348 में रोज 1GB डाटा-कॉलिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2017, 14:10 IST

Reliance Jio Prime सब्सक्रिप्शन की समयसीमा में 15 दिन का इजाफा करने के बाद बाकी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को अब अपने प्लान में बदलाव करने को मजबूर होना पड़ रहा है. इस कड़ी में अब देश के तीसरे नंबर के टेलीकॉम ऑपरेटर Idea ने अपने प्लान में दोगुना डाटा देने की घोषणा कर दी है.

पिछले माह की शुरुआत में प्रीपेड ग्राहकों के लिए Idea ने 348 रुपये का मासिक प्लान जारी किया था. इसमें यूजर्स को रोजाना 500 MB डाटा और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग की सुविधा 28 दिनों के लिए दी जा रही थी.

Reliance Jio के Summer Surprise से टेलीकॉम कंपनियों की बढ़ीं मुश्किलें

केवल 4G हैंडसेट यूजर्स के लिए जारी इस प्लान को Reliance Jio Prime के 303 रुपये वाले प्लान की टक्कर में पेश किया गया था. लेकिन अब जब Reliance Jio Prime सब्सक्रिप्शन की समयसीमा को 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है, तो Idea को भी इस प्लान में तब्दीली करनी पड़ी.

अब Idea ने इस प्लान में रोजाना 500MB की जगह 1GB 4G डाटा देने की घोषणा कर दी है. जबकि अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा पहले जैसी ही रहेगी.

वहीं, इससे पहले देश के टॉप दो टेलीकॉम ऑपरेटर्स यानी एयरटेल और वोडाफोन ने भी अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए इससे मिलते प्लान पेश किए हैं.

Airtel के 345 रुपये मासिक प्लान के अंतर्गत कंपनी रोजाना 1GB 4G डाटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग की सुविधा 28 दिनों के लिए दे रही है. लेकिन इस प्लान के तहत यूजर्स को 500MB डाटा दिन के लिए जबकि 500MB डाटा रात के लिए दिया जा रहा है.

Reliance Jio Prime न लेने के 4 बड़े कारण

वहीं, Vodafone के 342 रुपये के प्लान में रोजाना 1GB 4G (FUP) के साथ 28 दिनों के लिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है.

वहीं, कुछ दिन पहले ही सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी BSNL ने भी अपने 339 रुपये के प्लान में रोजाना 2GB डाटा के साथ अपने ही नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग देने की घोषणा की थी.

First published: 2 April 2017, 14:08 IST
 
अगली कहानी