Home » बिज़नेस » Images & specification of Rs 500 Jio 4G VoLTE Feature phone leaked online
 

लॉन्चिंग से पहले ही 500 रुपये वाले Reliance Jio फीचर फोन की तस्वीरें और फीचर्स हुए लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2017, 20:09 IST
Reliance Jio 4G Feature Phone (Photo Credit: TechPP)

अगर अफवाहों को सच मानें तो Reliance Jio एक बार फिर से बाजार में धमाका करने की तैयारी में है. यह जानकारी पहले से ही सामने थी कि कंपनी आगामी 21 जुलाई को 500 रुपये वाला Jio फीचर फोन लॉन्च करने जा रही है. लेकिन अब दो नई रिपोर्ट्स में इस आने वाले 4G VoLTE फीचर फोन की तस्वीरें और स्पेशिफिकेशंस सामने आ गए हैं.

फोन के तमाम अन्य लीक्ड फीचर्स में इसके कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम और इंटरनेट टेदरिंग सपोर्ट की भी बात सामने आई है. TechPP की रिपोर्ट के मुताबिक Reliance Jio फीचर फोन को कंपनी के पहले से ही मौजूद LYF ब्रांड नाम से बेचा जाएगा.

पहले से ही सामने आ चुकीं जानकारी की ही तरह इसमें 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले, 512MB रैम, 4GB इंटर्नल स्टोरेज जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128GB तक बढ़ाया जा सकता है, ड्युअल सिम (नैनो+स्टैंडर्ड), 2 मेगापिक्सल का प्राइमरी और फ्रंट VGA कैमरा दिया जाएगा. इसके अलावा फोन में 2,000mAh की बैटरी लगी होगी, जिसके साथ FM रेडियो, ब्लूटूथ 4.1 और वीडियो कॉलिंग भी शामिल होगी.

 

सॉफ्टवेयर के मामले में यह फोन KAI OS से लैस होगा, जो HTML5 आधारित फायरफॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम का कस्टमाइज्ड वर्जन है. कथितरूप से इसका नाम KaiOS Plus दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें एक इंटीग्रेटेड वॉयस असिस्टेंट सिस्टम भी होगा, जो भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा.

वहीं, Telecom Talk का दावा है कि फोन में Wi-Fi Tethering का भी विकल्प होगा, जिसके जरिये यूजर्स अपने इस फोन से अन्य फोनों-डिवाइसों को कनेक्ट कर सकें. जबकि TEchPP की रिपोर्ट के मुताबिक इस हैंडसेट में ऐप आधारित USB टेदरिंग फीचर दिया जाएगा.

दूसरी तरफ फोन की लीक्ड तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज का ड्युअल कोर प्रोसेसर दिया जाएगा, हालांकि यह किस कंपनी का होगा यह नहीं बताया गया है. फोन में Jio TV, Jio Cinema, MyJio, JioMusic जैसे ऐप्स पहले से दिए गए होंगे.

बता दें कि HSBC रिसर्च नोट के मुताबिक आगामी 21 जुलाई को होने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक के दौरान इस फोन को भारत में लॉन्च किया जा सकता है. निर्माण लागत में सब्सिडी के जरिये इस फोन की कीमत 500 रुपये के आसपास होगी. कंपनी ने चीन के फोन निर्माताओं को इस हैंडसेट के 1.80-2 करोड़ पीस बनाने का ऑर्डर दे दिया है.

First published: 14 July 2017, 20:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी