Home » बिज़नेस » In competition with Reliance JIO, Vodafone offers 4G double data for all existing plans starting with Rs. 255
 

जियो से जंग में वोडाफोन ने शुरू किया 'डबल डाटा' ऑफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2016, 13:00 IST

रिलायंस जियो 4G सेवा हर टेलीकॉम कंपनी के लिए चुनौती साबित हो रही है. मजबूरन दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों को अपने ग्राहकों को रोके रखने के लिए कड़े प्रयास करने पड़ रहे हैं और ग्राहकों को लुभावने ऑफर भी देने पड़ रहे हैं.

अब जियो से जंग में कूदी वोडाफोन अपने ग्राहकों के लिए दोगुना डाटा ऑफर लेकर सामने आई है. इससे पहले बता दें कि रिलायंस जियो 4G फ्री वेल्कम ऑफर की समयसीमा पहले 31 दिसंबर को खत्म हो रही थी. 

जानिए बिना इंटरनेट के भी Paytm से कैसे करें पेमेंट

लेकिन बीते 1 दिसंबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने ग्राहकों को हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का तोहफा देते हुए जियो की मुफ्त सेवाओं को 31 मार्च 2017 तक के लिए बढ़ा दिया.

जहां पहले वोडाफोन, एयरटेल, आइडिया जैसी कंपनियां संभवतः सोच रही होंगी कि 31 दिसंबर तक कैसे भी करके वक्त काट लिया जाए, जिसके बाद जियो वेल्कम ऑफर खत्म हो जाएगा और वे अपने ग्राहकों को पुरानी दरों पर ही डाटा-कॉलिंग देते रहेंगे.

रिलायंस की घोषणा में नया कुछ भी नहींः जियो मुफ्त ऑफर पीरियड बढ़ना पहले से ही था तय

हालांकि जियो द्वारा मुफ्त सेवाओं की समयसीमा बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद इन टेलीकॉम कंपनियों को अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ा. 

अब वोडाफोन ने इसके तहत 255 रुपये या इससे ज्यादा कीमत वाले सभी प्लान में डबल डाटा यानी दोगुना डाटा देने की घोषणा कर दी है. वोडाफोन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "सभी वोडाफोन 4G प्री-पेड ग्राहक मौजूदा मार्केट पैक्स पर 'डबल डाटा' का फायदा उठा सकते हैं और इससे वोडाफोन के ग्राहक ज्यादा बेहतर मोबाइल इंटरनेट का अनुभव पा सकेंगे. यह ऑफर 255 रुपये से शुरू होने वाले सभी 4G पैक्स के लिए मान्य है."

धांसू ट्रिक जो बताएगी आपके नजदीकी एटीएम की लोकेशन और उनमें मौजूद रकम

इस ऑफर के अंतर्गत वोडाफोन के ग्राहक 255 रुपये के 4G प्लान में अब 2 जीबी डाटा पा सकेंगे, पहले इतनी कीमत में 1 जीबी डाटा मिलता था. 

इसी तरह 459 रुपये के प्लान में अब 6 जीबी (पहले 3जीबी), 559 रुपये के प्लान में 8 जीबी, 999 रुपये में 20 जीबी और 1999 रुपये में 40 जीबी का इंटरनेट डाटा पा सकेंगे. यह सभी प्लान पहले की ही तरह 28 दिनों के लिए वैध होंगे.

First published: 8 December 2016, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी