Home » बिज़नेस » In counter to Vodafone Rs 199, Airtel introduces Rs 198 pack & offers 1GB daily data
 

198 रुपये पैक लाकर Airtel ने दी Vodafone के 199 प्लान को चुनौती, रोज 1GB डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2017, 14:05 IST

देश की दिग्गज टेलीकॉम ऑपरेटर Bharti Airtel ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 198 रुपये का एक नया प्लान पेश किया है. इस प्लान के अंतर्गत कंपंनी यूजर्स को रोजाना 1GB 3G/4G डाटा दे रही है. कहा जा रहा है कि Airtel ने इस नए प्लान को Vodafone के 199 रुपये प्लान को टक्कर देने के लिए उतारा है.

अगर बात करें Airtel के 198 रुपये प्लान की तो इसकी वैधता 28 दिनों की है. प्रीपेड यूजर्स के लिए जारी इस प्लान के अंतर्गत कंपनी रोजाना 1GB डाटा मुफ्त दे रही है. हालांकि यहां पर गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी इस 198 रुपये प्लान के अंतर्गत किसी भी तरह की वॉयस कॉलिंग सुविधा नहीं दे रही है. संभवता यह इस प्लान की सबसे बड़ी खामी हो सकती है.

वहीं, Airtel के एक अन्य 199 रुपये प्लान के अंतर्गत कंपनी अपने यूजर्स को 28 दिनों की वैधता के साथ केवल 1GB डाटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग का मौका दे रही है.

बता दें कि फिलहाल Airtel ने 198 रुपये प्लान की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन वेबसाइट टेलीकॉम टॉक ने सबसे पहले इस प्लान की जानकारी दी. वेबसाइट के मुताबिक Airtel अपने इस प्लान को सीमित वक्त के लिए चुनिंदा ग्राहकों को दे रही है. रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल यह प्लान तेलंगाना और आंध्र प्रदेश सर्किल में केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है.

अब बात करते हैं Vodafone के प्लान 199 की. इसके अंतर्गत Vodafone वॉयस कॉलिंग और डाटा दोनों की सुविधा दे रही है. इस प्लान में कंपनी 28 दिनों की वैधता के साथ केवल 1GB डाटा दे रही है और अनलिमिटेड कॉलिंग (शर्तों के साथ) दे रही है.

यानी इस प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग तो दे रही है लेकिन इसके अंतर्गत यूजर्स रोजाना अधिकतम 250 मिनट या फिर एक सप्ताह में अधिकतम 1,000 मिनट तक ही लोकल-एसटीडी बातचीत कर सकते हैं. हालांकि कंपनी की शर्तें केवल यहीं खत्म नहीं होतीं, इसके अलावा भी कॉलिंग में कुछ सीमाएं हैं.

First published: 24 November 2017, 14:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी