Home » बिज़नेस » Income tax department conducts survey operation at Jet Airways
 

Jet Airways के परिसरों पर इनकम टैक्स का सर्वे अभियान, दस्तावेजों की हो रही जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2018, 16:13 IST

इनकम टैक्स की टीम नई दिल्ली और मुंबई में नरेश गोयल  नियंत्रित जेट एयरवेज के चार व्यावसायिक परिसर में सर्वेक्षण अभियान आयोजित कर रही है. बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार आई-टी सूत्रों का कहना है कि टैक्स विभाग एयरलाइन के दस्तावेजों की की जांच कर रहा है और समूह इकाइयों को बुक किए गए संदिग्ध फर्जी खर्च जारी कर रहा है.

वित्तीय कर अनियमितताओं से संबंधित सबूत इकट्ठा करने के लिए मुंबई में एयरलाइन के अंधेरी और नरीमन प्वाइंट कार्यालयों में आईटी अधिनियम की धारा 133 ए के तहत 50 टैक्स अधिकारियों द्वारा आयोजित सर्वेक्षण अभियान चलाया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार यह सर्वेक्षण दो दिनों तक जारी रहेगा.

 

इस बीच टैक्स विभाग गोदरेज बिल्डकॉन के साथ एयरलाइन के सौदे की भी जांच कर रहा है, जहां जेट को 17.25 अरब रुपये मिले हैं. जेट एयरवेज 9 अगस्त से संदेह के घेरे में रहा जब उसने अपने लेखा परीक्षकों के साथ मतभेदों के बीच तिमाही परिणामों को स्थगित कर दिया. जिससे स्टॉक एक्सचेंजों और बाजार नियामक द्वारा पूछताछ की जा रही है. लेखा परीक्षक ने अपनी राय संशोधित नहीं की और दोहराया कि एयरलाइन का भविष्य पूंजी जुटाने और टिकाऊ नकद प्रवाह पैदा करने पर निर्भर था.

जेट एयरवेज ने पिछले महीने कहा था कि 2018-19 अप्रैल की अप्रैल-जून तिमाही में 13.26 बिलियन रुपये की शुद्ध हानि की रिपोर्ट करने के बाद, यह पूंजी निवेश की मांग करेगा और अपनी हिस्सेदारी बेचेगा.

ये भी पढ़ें : अब Vistara भी शामिल हुई सस्ते हवाई टिकटों की दौड़ में, पेश किया सबसे सस्ता ऑफर

First published: 19 September 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी