Home » बिज़नेस » indiam one of the largerst it company infosys will hire 20000 engineers from campus placement.
 

IT की पढ़ाई करने वालों के आएंगे अच्छे दिन, 20,000 लोगों को हायर करेगी Infosys

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2017, 12:24 IST

देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस जल्द 20,000 युवाओं को नौकरी देनी जी रही है. ऐसे समय में जब आईटी कंपनियों पर छंटनी का साया मंडरा रहा है, इंफोसिस की पहल कई नए युवा इंजीनयरों के सपने पूरे करने जा रही है.

इंफोसिस सालाना कैंपस प्लेसमेंट के जरिए 20 हजार इंजीनियरों को चुनेगी. लेकिन इस बार कंपनी नई स्किल पर जोर दे रही है. देश की दिग्गज आईटी कंपनी ऐसे इंजीनियरों की तलाश में है, जिनके पास डिजिटल और एनालिटिक्स से जुड़े स्‍क‍िल भी हों. इंफोसिस ये कैंपस की भर्तियां इस साल सितंबर से शुरू करेगी, जो अगले साल फरवरी तक चलेगी.

कंपनी का मानना है कि क्लाइंट भी टेक्नोलॉजी पर जोर दे रहे हैं और डिजिटल हो रहे हैं. इसलिए कंपनी ऑटोमेटेड सर्विस पर जोर दे रही है.

इंफोसिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी का हमेशा बिजनेस पर जोर रहता है. उन्‍होंने कैंपस भर्ती में स्टूडेंट के लिए जॉब बढ़ा दिए हैं. आईटी इंडस्ट्री अपना हायरिंग पैटर्न बदल रही है. इसलिए हाई वैल्यू ग्रेजुएट्स को लिया जा रहा है, जिनमें कई तरह की स्किल हो.

इंफोसिस ने इसी महीने की शुरुआत में एलान किया था कि वो अगले दो साल में 10 हजार अमेरिकी कर्मचारियों की भर्ती करेगी. 2021 तक अमेरिकियों के लिए करीब दो हजार नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है.

First published: 18 May 2017, 12:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी