Home » बिज़नेस » Indian IT major Wipro is hiring ‘new blood’ to expand its sales workforce
 

Wipro में युवाओं को मौका, कंपनी बढाने जा रही है अपना मार्केटिंग वर्कफोर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2019, 14:32 IST

 

भारत में चल रहे नौकरी संकट के बीच भारत में पिछले कुछ महीनों में आईटी क्षेत्र की भर्तियों में इजाफा देखा जा रहा है. ईटी की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की चौथी सबसे बड़ी आईटी सेवा कंपनी विप्रो अपने वर्कफोर्स का विस्तार करने के लिए हायरिंग को बढ़ावा दे रही है. कंपनी क्लाउड, इंजीनियरिंग सेवाओं और साइबर सुरक्षा सेवाओं सहित विशिष्ट क्षेत्रों में तकनीकी बिक्री पेशेवरों की तलाश कर रहा है जो ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और मध्य पूर्व के बाजारों को पूरा करेगा.

ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कदम का उद्देश्य अधिक पारंपरिक सौदों को हासिल करना है. बीते वर्षों में आईटी कंपनी अंडरपरफॉर्मेंस से उबरने के साथ ही हालिया तिमाही में ज्यादा मुनाफा कमा रही है. 2017 में आईटी क्षेत्र को एक चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ा, लगभग 56,000 पेशेवरों की छंटनी की गई क्योंकि ऑटोमेशन ने तकनीकी नौकरी बाजार पर कब्जा कर लिया.

 

विश्व आर्थिक मंच (WEF) के अनुसार, डिजिटलीकरण की बढ़ती मांग 2022 तक लगभग 75 मिलियन नौकरियों को ख़त्म कर देगी. आईटी कंसल्टेंसी एवरेस्ट रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पीटर बेंडर-सैमुअल के अनुसार, "विप्रो ने बिक्री के मामले में अपनी सहकर्मी कंपनियों के खिलाफ तुलना करने पर स्पष्ट रूप से संघर्ष किया है.

Facebook की क्रिप्टोकरेंसी इस्तेमाल करने वाला पहला देश बन सकता है भारत

First published: 9 May 2019, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी