Home » बिज़नेस » Indian largest govt bank State bank of india cutting interest rate four percent to 3.5 percent on saving account.
 

SBI ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, पैसा जमा करने पर होगा नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2017, 13:30 IST

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने एक बार फिर ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है. एसबीआई ने इस बार सेविंग अकाउंट्स पर मिलने वाले ब्याज के रेट कम कर दिए हैं. इसके बाद आपके जमा पैसे पर आपको कम रिटर्न मिलेगा. ये कटौती 31 जुलाई से ही लागू होगी.

एसबीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि, "बचत खाते में 1 करोड़ रुपये तक की जमा रकम पर एसबीआई की ओर से 3.5 फीसद की दर से ब्याज दिया जाएगा. ये ब्याज दर पहले 4 प्रतिशत थी,  हालांकि अगर बचत खाते में बैलेंस 1 करोड़ रुपये से ऊपर होगा, तो आपको उस पर 4 फीसद का सालाना ब्याज ही मिलेगा." गौरतलब है कि बैंक ने हाल ही में कुछ मैच्योरिटी के लिए टर्म डिपॉजिट रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की कटौती की थी.

बैंक की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि मुद्रास्फीति की दर में गिरावट और उच्च वास्तविक ब्याज दरें प्राथमिक विचार हैं, जो बचत बैंक जमा पर ब्याज दर में संशोधन की गारंटी देते हैं. इसके अलावा बैंक ने कहा कि उसने अपनी एमसीएलआर और की-लैंडिंग रेट में 90 बेसिस प्वाइंट की कटौती की थी जो कि 1 जनवरी 2017 से लागू है. वहीं 
ब्याज दरों में कटौती के फैसले लेने के बाद एसबीआई के शेयर्स में उछाल देखने को मिला.

First published: 31 July 2017, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी