Home » बिज़नेस » Indians are more interested in Aadhaar than porn, daily time spent on Xvideos is more than UIDAI's website
 

भारत में पोर्न साइट से ज्यादा देखी जाती है आधार वेबसाइट, जानिए क्यों ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 17:03 IST

ऐसा लगता है कि दुनिया के सबसे बड़े बायोमेट्रिक प्रयोग ने भारत में पोर्न की तुलना में अधिक रुचि पैदा की है. वेब एनालिटिक्स कंपनी एलेक्सा के अनुसार भारत में आधार की वेबसाइट यूआईडीएआई Xvideos.com की तुलना में भारत से अधिक ट्रैफिक लेती है. जबकि भारत दुनियाभर पोर्न साइट देखने के मामले में तीसरे स्थान पर है.

यह आंकड़ा इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि Xvideos दुनिया में सबसे अधिक ट्रैफिक वाली वेबसाइटों में से एक है. एलेक्सा ने इसे इंटरनेट पर 38वें सबसे लोकप्रिय वेबसाइट के रूप में स्थान दिया है जिसमे से भारत से इसका ट्रैफिक 8.6% प्रतिशत है.

 

जबकि यूआईडीएआई को भारत में शीर्ष 50 वेबसाइटों में 14 वें स्थान पर रखा गया है, इसके बाद Xvideos नंबर 15 पर है. यूआईडीएआई की वेबसाइट से पहले इंडियाटाइम्स नंबर 12 और नंबर 13 पर Instagram.com है. इस सूची में शीर्ष 3 डोमेन Google के पास हैं, जबकि फेसबुक नंबर 4 पर आता है.

रैंकिंग दिखाती है कि भारत में आधार हर किसी के लिए कितना महत्वपूर्ण हो गया है. लगभग एक दशक पहले शुरू किया गया आधार या डिजिटल पहचान योजना ने पूरी दुनिया में राजनीतिक बहस शुरू कर दी थी. भारत में भी इसको लेकर अभीतक विवाद चल रहा है.

First published: 17 March 2018, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी