Home » बिज़नेस » Indigo crisis: Nearly 130 flights cancelled for today due to pilot shortage
 

पायलटों की कमी के चलते IndiGo की 130 से ज्यादा उड़ाने हुई रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2019, 16:24 IST

कुछ हवाई अड्डों पर पायलटों की कमी से इंडिगो को शुक्रवार के लिए 130 उड़ानों को रद्द कर दिया. रद्द उड़ानों में एयरलाइनों के परिचालन का लगभग 10 प्रतिशत हिस्सा है. इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने शेड्यूल कैंसिलेशन के अलावा कोई अतिरिक्त उड़ान रद्द नहीं की है. गुरुग्राम स्थित बजट वाहक 210 विमानों के बेड़े के साथ प्रति दिन 1,300 से अधिक उड़ानों का संचालन करता है.

इंडिगो ने शुक्रवार के लिए लगभग 130 उड़ानों को रद्द कर दिया है क्योंकि इसमें पायलटों की कमी है." एयरलाइन ने शेड्यूल कैंसिलेशन के अलावा एयू की अतिरिक्त उड़ानों को नहीं निकाला है लेकिन एक बयान जारी करने से इनकार कर दिया. पिछले सप्ताह दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बारिश और ओलावृष्टि के बाद बजट वाहक पिछले शनिवार से उड़ानें रद्द कर रहा है. 

गुरुवार को 70 से अधिक उड़ानों का संचालन नहीं किया गया था. इससे पहले सोमवार को भी गुरुग्राम-मुख्यालय वाली एयरलाइन ने अपने नेटवर्क से 32 उड़ानों को रद्द कर दिया. दूसरी ओर पिछले शनिवार से एयरलाइन द्वारा इतनी बड़ी संख्या में उड़ानों को रद्द करने के बाद भी विमानन नियामक ने कोई कार्रवाई नहीं की है.

ऑन-गोइंग पायलट मुद्दे के कारण इंडिगो ने मंगलवार के लिए 30 उड़ानें रद्द कर दी हैं. रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर उड़ानें कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई से रद्द कर दी गई हैं.

First published: 15 February 2019, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी