Home » बिज़नेस » Inflation: Many big companies in the country have increased prices of their products
 

महंगाई : देश की इन बड़ी कंपनियों ने बढ़ाई अपने प्रोडट्स की कीमतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 10:16 IST

आने वाले दिनों में महंगाई और भी बढ़ सकती है. एक रिपोर्ट के अनुसार देश की कई बड़ी कंपनियों ने अपने कई प्रोडक्ट की कीमतें बढ़ा दी हैं. इनमें हिंदुस्तान यूनिलीवर ने डिटर्जेंट्स, स्किन केयर और कुछ चुनिंदा साबुन ब्रांड्स की कीमतों में पिछले महीने 5-7 पर्सेंट की बढ़ोतरी की हैं. जबकि  पैराशूट और मैरिको ने अपने हेयर ऑयल पोर्टफोलियो के दाम में 7 पर्सेंट की बढ़ोतरी की कर दी है.

 

इसी तरह ओरल केयर कंपनी कोलगेट पामोलिव ने कुछ ब्रांड्स के दाम पिछले महीने 4 पर्सेंट तक बढ़ाए हैं. रिपोर्ट के अनुसार कई बड़ी कंपनियों ने पिछले महीने ही अपने प्रॉडक्ट्स की कीमतें 3 से 7% तक बढ़ाई हैं. बिस्कुट बनाने वाली जानी-मानी कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर, वरुण बेरी का कहना है कि 'महंगाई बढ़ रही है.

जानकारों की माने तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोतरी ने कंपनियों को कीमतें बढ़ाने पर मजबूर किया है. गुरुवार को देश की राजधानी में पेट्रोल के दामों में 48 पैसे का इजाफा किया गया. दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.99 रुपये प्रति लीटर हो गया.

कल यही दाम दिल्ली में 79.51 रुपये प्रति लीटर था. वहीं बात देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में बढ़त के बाद आज पेट्रोल के दाम 87.39 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें : जेट एयरवेज अपने पायलट्स और इंजीनियर्स इंस्टॉलमेंट्स में देगा सैलरी

First published: 7 September 2018, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी