Home » बिज़नेस » Infosys to open innovation hub in Arizona, hire 1,000 by 2023
 

ये भारतीय आईटी कंपनी अमेरिका में देगी 1000 नई नौकरियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 15:15 IST

शुक्रवार को भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने कहा कि वह एरिजोना में अपना अगला टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन हब खोल देगा. कंपनी 2023 तक राज्य में 1,000 अमेरिकी श्रमिकों रोजगार देगी. पिछले साल इंफोसिस ने अगले दो वर्षों में अमेरिका में चार ऐसे हबों की स्थापना और 10,000 स्थानीय लोगों को भर्ती करने की घोषणा की थी. आज तक इंफोसिस ने 5,874 अमेरिकी श्रमिकों को नियुक्त किया है.

इंफोसिस ने एक बयान में कहा, "एरिजोना टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन हब स्वायत्त प्रौद्योगिकियों, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), फुल-स्टैक इंजीनियरिंग, डेटा साइंस और साइबर सुरक्षा पर विशेष ध्यान केंद्रित करेगी." इंफोसिस ने अब तक इंडियानापोलिस, इंडियाना और उत्तरी कैरोलिना के रालेघ में इन दो प्रौद्योगिकी और इनोवेशन हब खोले हैं. इंफोसिस ने हार्टफोर्ड, कनेक्टिकट में एक अतिरिक्त प्रौद्योगिकी और इनोवेशन हब और प्रोविडेंस, रोड आइलैंड में एक अद्वितीय डिजाइन और इनोवेशन हब की भी घोषणा की.

 

इन्फोसिस अपने कई सहकर्मियों की तरह, विभिन्न सरकारों द्वारा कार्य वीजा के आसपास बढ़ती जांच से निपटने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया जैसे प्रमुख बाजारों में स्थानीय भर्ती को बढ़ा रहा है. यह 2018-19 में कंपनी के कारोबार को स्थिर करने और अगले वर्ष गति बनाने के लिए इंफोसिस की तीन-स्तरीय रणनीति का भी हिस्सा है.

एरिजोना हब में कर्मचारियों को राज्य के कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और सामुदायिक कॉलेजों के साथ-साथ स्थानीय पेशेवरों के हालिया स्नातकों को शामिल किया जाएगा. एरिज़ोना के गवर्नर डौग ड्यूसी ने कहा, "इंफोसिस को रोजगार देने वाली नौकरियों की संख्या हमारे नागरिकों के लिए शानदार खबर है, विशेष रूप से कंपनी ने प्रौद्योगिकी में लगातार प्रशिक्षण और शिक्षा के लिए प्रतिबद्धता दी है."

हब हाई-टेक, विनिर्माण और वित्तीय सेवाओं जैसे प्रमुख एरिजोनन उद्योगों में अधिक सहयोग और उन्नति की सुविधा प्रदान करेगा.

इंफोसिस के अध्यक्ष रवि कुमार ने कहा "हम एरिजोना में हमारी उपस्थिति के विस्तार और राज्य में प्रौद्योगिकी नौकरियों के लिए 1,000 श्रमिकों की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं. यह निवेश एरिजोना और दक्षिणपश्चिम में अपने ग्राहकों को देने की हमारी क्षमता को मजबूत करेगा."

ये भी पढ़ें : सेंसेक्स ने लगाया 1500 अंकों का गोता, इस बैंक को लगा 25,000 करोड़ का चूना

First published: 21 September 2018, 15:15 IST
 
अगली कहानी