Home » बिज़नेस » Invest 27 rupees daily and get more than 10 Lakh in this Scheme of LIC
 

LIC की इस स्कीम में 27 रुपये रोजाना निवेश करने पर मिलेंगे 10.62 लाख

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2019, 20:18 IST

हर इंसान अपनी कमाई में से कुछ बचत करना चाहता है, लेकिन महंगाई के इस दौर में बचत कर पाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में LIC कम इनकम और किसानों के लिए एक ऐसी स्कीम लेकर आई है जिसमें कम निवेश करने पर बड़ा फायदा होगा. इसमें निवेश करने में किसी को परेशानी भी नहीं होगी.

दरअसल, LIC ने न्यू एंडोमेंट प्लान-814 (New Endowment Plan - 814) नाम की एक प्लान शुरु किया है. इस प्लान के अंतर्गत आपको रोजाना केवल 27 रुपये जमा करने होंगे. और बाद में आपको 10 लाख 62 हजार रुपये तक की राशि मिल सकती है. यही नहीं इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें आपको टैक्स में भी छूट मिलेगी.

बता दें कि LIC के न्यू एंडोमेंट प्लान- 814 में आपको सिर्फ तीन लाख रुपये का निवेश करना होता है. जिसपर आपको 4.32 लाख रुपये बोनस के रूप में मिलता है. यही नहीं इस प्लान में आपको 3.30 लाख रुपये का फाइनल एडिशनल बोनस यानि एफएबी का लाभ भी मिलेगा. अगर इस प्लान में आने वाले टैक्स छूट की बात करें तो इस प्लान के द्वारा आपक हर साल 3053 रुपये का टैक्स भी बचा सकते हैं.

बत दें कि यदि आपकी उम्र 32 साल है तो आप एलआईसी की इस पॉलिसी को ले सकते हैं. इस प्लान के तहत आपको 30 साल तक निवेश करना होगा. रोजाना 27 रुपये निवेश करने से आपका कुल प्रीमियम करीब तीन लाख होगा. तीन लाख के प्रीमियम पर अगर आप बोनस और फाइनल एडिशनल बोनस की राशि जोड़ लें तो ये 10.62 लाख रुपये होगा. इस तरह आपको 7.62 हजार रुपये का फायदा होगा.

बता दें कि इस पॉलिसी के अंतर्गत आपको रोजाना पैसा जमा नहीं करना होगा. बल्कि आपको भुगतान करने के लिए एक विकल्प मिलेगा. जो सालाना, छह महीने, तीन महीने या हर महीने होता है. यानि आप अपनी सुविधानुसार इस पॉलिसी की किस्त जमा कर सकते हैं.

LIC ने लॉन्च की शानदार पॉलिसी, 206 रुपये के निवेश पर मिलेंगे पूरे 27 लाख

First published: 30 April 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी