Home » बिज़नेस » IRCTC brought the cheapest Tour package of 540 rupees, It is Good opportunity to see Taj Mahal and other places in Agra
 

IRCTC की बड़ी सौगात, सिर्फ 540 रुपये में ले जाएगी आगरा और दिखाएगी ताजमहल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 18:16 IST

भारतीय रेलवे ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के टूर पैकेज ला रही है. अभी गर्मी की छुट्टियां शुरू होने वाली है और लोग घूमने के लिए अपना हॉलीडे प्लान कर रहें हैं. अपने-अपने बजट के हिसाब से लोग घूमने की योजना बनाते हैं और सबसे सस्ता और आरामदायक पैकेज खोजने में काफी  मशक्कत करते हैं. IRCTC ने भी कम खर्च में कई प्रकार की सुविधाओं के साथ अपना टूर पैकेज लांच किया है.

दिल्ली और आसपास के जगहों से आगरा की ट्रिप बच्चों के साथ पूरे परिवार के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि विश्व प्रसिद्ध ताजमहल के अलावा आगरा में कई ऐतिहासिक दर्शनीय स्थल हैं, जिससे बच्चों को ज्ञान के साथ-साथ छुट्टियों का आनंद भी मिल सकता है.

IRCTC ने दिल्ली -आगरा टूर के लिए सबसे सस्ता पैकेज 540 रुपये प्रति व्यक्ति का रखा है यदि कम से कम तीन लोगों के लिए पैकेज लिया जाए. यह पैकेज हाफ डे पैकेज है और मॉर्निंग या इवनिंग सेशन के हिसाब से लिया जा सकता है. दो लोगों के लिए पैक खरीदने पर 840 रुपये प्रति व्यक्ति लगेंगे जबकि एक आदमी के लिए पैक खरीदने पर 1620 रुपये लगेंगे. इस पैक में एसी कार भी उपलब्ध कराने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें -रेलवे ने दिया यात्रियों को तोहफा, IRCTC से घर बैठे तुरंत बुक होगा तत्काल टिकट

परिवार और बच्चों के साथ कहीं जाने में कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए जैसे कितना खर्चा आ रहा है, ठहरने का इंतजाम कैसा है और सबसे बड़ी बात सुरक्षा सुनिश्चित करनी है. सुरक्षा सबसे अहम बन जाता है क्योंकि घूमने का विचार आते ही आदमी सामान्यतः जेब के बारे में सोचता जरूर है पर सुरक्षा के हिसाब से थोड़ा ऊपर नीचे करने को तैयार रहता है. IRCTC एक भरोसेमंद संस्था है जो कि जिम्मेवारी पूर्वक आपके टूर पैकेज के मुताबिक सुविधा उपलब्ध कराएगी. आईआरसीटीसी आगरा से जुड़े 12 पैकेज दिए गए हैं.

यह पैकेज आधे से लेकर दो दिन तक के हैं. इसमें आगरा के साथ साथ ग्वालियर, मथुरा और वृंदावन को भी जोड़ा गया है. साधारण होटल से लेकर 5 स्टार होटल तक में रुकने की व्यवस्था की गई है. लेकिन सुविधा के अनुसार पैकेज के रेट भी तय किए गए हैं. माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए IRCTC ने 2500 रुपये का टूर पैकेज लांच किया है जिसमें 3 दिन और 4 रातों की पूर्ण यात्रा व्यवस्था है.

First published: 17 May 2018, 18:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी