Home » बिज़नेस » IRCTC gift to devotees of Bihar travel four jyotirlinga Shirdi Sai and Allahabad Kumbh in Just 11000 Rupees
 

IRCTC का श्रद्धालुओं को तोहफा, इतने रुपये में करें चार ज्योतिर्लिंग और शिरडी साईं की यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2018, 12:15 IST

IRCTC ने इलाहाबाद कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं को तीर्थ यात्रा करने का तोहफा दिया है. इस तोहफा के अंतर्गत तीर्थयात्री इलाहाबाद कुंभ स्नान के साथ-साथ चार ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश और शिरडी साईं के दर्शन कर सकेंगे. हालांकि इस ऑफर का लाभ सिर्फ बिहार के तीर्थ यात्रियों को ही मिलेगा. इस दौरान तीर्थ यात्री महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, नागेश्वर और सोमनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे.

इस यात्रा का लाभ तीर्थयात्री पांच फरवरी से उठा सकेंगे. IRCTC के पटना कार्यालय की ओर से आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. IRCTC के रिजनल मैनेजर राजेश कुमार ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इससे पहले 25 नवंबर को इस रूट पर आस्था सर्किट ट्रेन का परिचालन किया गया था. उसमें इलाहाबाद दर्शन शामिल नहीं थाउसकी सफलता को देखते हुए इस रूट पर दूसरी आस्था सर्किट ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय और पीएमओ ऑफिस ने इस पैकेज के साथ कुंभ स्नान को भी जोड़ने का निर्देश दिया था.

इस ट्रेन में 800 लोगों के लिए स्लीपर क्लास सीट की बुकिंग होगी. यात्री IRCTC की वेबसाइट पर ऑनलाइन अथवा बिस्कोमान स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में टिकट बुक करा सकते हैं. बता दें कि ये ट्रेन रक्सौल, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्रा जंक्शन और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होकर गुजरेगीवहीं 12 दिनों की इस यात्रा के लिए प्रत्येक यात्री को 11 हजार 340 रुपये चुकाने होंगे. इस पैकेज में यात्रियों को शाकाहारी नाश्ता-भोजन, धर्मशाला में रात्रि विश्राम, बस से मंदिर दर्शन, सुरक्षा की व्यवस्था और टूर मैनेजर जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी हुई कटौती, जानें आपके शहर में कितने कम हुए रेट

First published: 29 December 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी