Home » बिज़नेस » irctc launches bumper tour package for 11 night and 12 days only 11 thousands rupees
 

रेलवे का शानदार ऑफर, 11 हजार रुपये में करें 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 10:40 IST

भारतीय रेलवे अगले महीने 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने के लिए स्पेशल टूर पैकेज चलाने जा रहा है. रेलवे ने इस टूर को 3 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलाने का ऐलान किया है. इस टूर पैकेज को IRCTC द्वारा चलाया जा रहा है. जिसके लिए हर यात्री को 11,340 रुपये देने होंगे.

इस टूर पैकेज में यात्री ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, त्रयंबकेश्वर, भीमाशंकर, घृणेश्वर के दर्शन कर सकेंगे. पूरी यात्रा ट्रेन द्वारा कराई जाएगी. 3 से 14 अप्रैल तक चलने वाली इस तीर्थयात्रा के दौरान यात्री द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम, शिरडी में साईं मंदिर के भी दर्शन कर सकेंगे.

यात्रा के दौरान 11 रात और 12 गुजाएंगे यात्री

इस टूर पैकेज के दौरान यात्री 11 रात और 12 दिन गुजारेंगे. इस टूर पैकेज में टिकट कराने वाले यात्री कानपुर, लखनऊ, झांसी, बनारस, अयोध्या, बाराबंकी, जौनपुर से ट्रेन से ट्रेन में बैठ सकते हैं. इस पैकेज में ही यात्रियों के लिए नाश्ता, लंच और डिनर की व्यवस्था भी रहेगी. ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों को बसों द्वारा स्थानीय तीर्थ स्थलों तक पहुंचाया जाएगा. इस टूर पैकेज में यात्रियों के रात में ठहरने की व्यवस्था धर्मशाला में IRCTC की ओर से की जाएगी.

पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बुकिंग होगी टिकट

रेलवे इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ, पहले पाओं के आधार पर कर रहा है. इस पैकेज को बुक करने के लिए IRCTC की वेबसाइट irctctourism.com लॉगइन किया जा सकता है. इसके अलावा आप लखनऊ के गोमती नगर में स्थित IRCTC के रीजनल ऑफिस में पर्यटन भवन से भी संपर्क कर सकते हैं. पैकेज से संबंधित अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9794844569 और 9794844559 से प्राप्त की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- क्या खादी उद्योग में भी आ गया है 'ऑटोमेशन', 6 लाख से ज्यादा नौकरियां गई

First published: 17 March 2018, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी