Home » बिज़नेस » IRCTC: Now easily change your boarding station after booking tickets
 

IRCTC की वेबसाइट पर जाकर आसानी से बदलें बोर्डिंग स्टेशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 15:38 IST
(File Photo)

भारतीय रेलवे की इंडियन रेलवे केटरिंग और टूरिज्म ऑपरेशन (आईआरसीटीसी) वेबसाइट ई-टिकट के लिए ऑनलाइन बोर्डिंग स्टेशन बदलने की सुविधा दे रही है. इस सुविधा से अब आप IRCTC की वेबसाइट पर अपना बोर्डिंग स्टेशन आसानी से बदल सकते हैं. आप अपने बोर्डिंग स्टेशन को यात्रा से 24 घंटे पहले ही बदल पाएंगे इसके लिए आप को IRCTC की नई वेबसाइट https://www.irctc.co.in/nget/train-search पर जाकर लॉगिन करना होगा.

ये है पूरा प्रोसेस

IRCTC की नई वेबसाइट https://www.irctc.co.in/nget/train-search पर जाकर लॉगिन करना होगा. इसके बाद आपको 'My Account में जाना होगा और इस पर क्लिक करते ही आपको 'My Transaction' टैग दिखेगा. इस पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे आपको 'Booked Ticket History' का विकल्प मिलेगा. इसके बाद आपको सामने पिछले सभी बुक किए टिकट की पूरी लिस्ट आ जाएगी. फिर इसमें से आप वो टिकट चुन लें जिसमें आपको बोर्डिंग स्टेशन बदलना है.

जब आप बोर्डिंग स्टेशन बदलने वाली टिकट पर क्लिक करेंगे तो आपको 'Opt Vikalp Train' के बगल में 'Change Boarding Point' का विकल्प दिखाई देगा. इस पर क्लिक करते ही आपके सामने बोर्डिंग प्वाइंट स्टेशन की लिस्ट दिखाई देगी और इसके बाद आप आसानी से आपका बोर्डिंग स्टेशन बदल जाएगा.

ये भी पढ़ें: Jet Airways ने यात्रियों को किराए में दी बंपर छूट, 31 जुलाई है टिकट बुक कराने की आखिरी तारीख

First published: 30 July 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी