Home » बिज़नेस » Isha ambani and Anand piramal wedding most expensive wedding in India it cost 700 crores
 

ईशा अंबानी: देश के इतिहास की सबसे महंगी होगी ये शादी, खर्च होंगे अरबों रुपये कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2018, 15:59 IST

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के फाउंडर आनंद पीरामल के साथ 12 दिसंबर को होने जा रही है. ईशा और आनंद की शादी से पहले उदयपुर में प्री-वेडिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया है और इसके बाद मुंबई में स्थित अंबानी हाउस एंटीलिया में शादी होगी. ईशा और आनंद की शादी में पूरा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के मेहमान शामिल हुए है.

ये भी पढ़ें- प्री-वेडिंग सेरेमनी में आनंद-ईशा हो गए रोमांटिक और कर लिया Kiss, वीडियो हुआ वायरल

मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा की शादी के लिए की कसर नहीं छोड़ी है साथ ही इस शादी का पूरा खर्च सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जितना ईशा अंबानी की शादी में मुकेश अंबानी खर्च कर रहे हैं उतने में शायद एक छोटा शहर साल-दो साल बैठकर खाना खा लेगा. ईशा-आनंद की प्री-वेडिंग सेरेमनी दोनों परिवारों की अमीरी की दास्तां सुना रही हैं इसके साथ ही खबरों की मानें तो ईशा की शादी में करीब 700 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है. ईशा अंबानी की शादी के एक कार्ड की कीमत करीब 3 लाख रुपये है और दोनों परिवारों की तरफ से लगभग 3000 कार्ड बांटे गए हैं.

इसके बाद अगर बात करें प्री-वेडिंग सेरेमनी की तो इसमें हॉलीवुड की पॉप सिंगर बियॉन्से भी परफॉर्म करने आई थी. सिंगर ने एक रात में परफॉर्म करने के करीब 15 करोड़ रुपये लिए है और इसके साथ ही उनके लिए सभी वीआईपी इंतजाम और फाइव स्टार होटल में कमरे बुक किए गए. तो वहीं विदेशी मेहमान हिलेरी क्लिंटन के लिए भी खास तरह की मेहमाननवाजी के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए. इसके अलावा उदयपुर के महाराणा एयरपोर्ट पर करीब 100 फ्लाइट्स सिर्फ मेहमानों को लाने और ले जाने के लिए बुक की गई है.

 

तो वहीं अंबानी परिवार ने बेटी की शादी में आशीर्वाद लेने और पुण्य कमाने के लिए 5100 लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा उठाया. जिसमें 7 से 10 दिसंबर के बीच तीनों पहर इतने लोगों को खाना खिलाया गया. तो वहीं इसके साथ ही वहां पर एक पारंपरिक और सांस्कृतिक बाजार भी लगाई गई जो कि भारतीय संस्कृति की जानकारी दे रही है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका-निक के हनीमून की तस्वीरें हो गईं वायरल, समंदर की रेत पर...

तो वहीं ससुर अजय पीरामल ने अपनी बहू ईशा अंबानी को एक सी-फेसिंग डायमंड थीम पर तैयार किया गया है और इस आलीशान बंगला गिफ्ट किया है, जिसकी कीमत 452 करोड़ रुपये की है. इसके साथ ही ईशा की प्री-वेडिंग सेरेमनी और शादी में फूलों की सजावत से लेकर लाइट्स तक की सजावट में भी लाखों खर्च किए गए. तो वहीं दुनियाभर के पकवान भी ईशा की शादी में बनने जा रहे हैं जिसमें से मेहमान कुछ का ही स्वाद चख पाएंगे.

 

तो वहीं ईशा-आनंद की शादी का सभी इंतजाम आज अंबानी हाउस एंटीलिया में किया गया है. एंटीलिया दुनिया का सबसे महंगा घर कहा जाता है और इस 27 मंजिला आलीशान इमारत में तीन हेलीपैड, थिएटर, 9 लिफ्ट, हजारों स्क्वायर फिट में फैला जिम,कई स्विमिंग पूल्स और करीब 160 गाड़ियों के लिए एसी पार्किंग की सुविधा है. पूरे घर का जिम्मा 600 कर्मचारियों पर है.

 

मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में टॉप पर हैं और उनकी रईसी का अंदाजा इस शाही शादी से लग ही गया. इसके साथ ही देखते ही देखते एक मजबूत टेलिकॉम कंपनी को खड़ा कर देना कोई आसान बात नहीं है. तो वहीं ईशा और आनंद की शादी में सीधे तौर पर बात करें तो मुकेश पैसा पानी की तरह बेटी की शादी में बहा रहे हैं. इस शादी में छोटी से लेकर बड़ी तैयारी तक खूब शाही अंदाज में किया गया है. शादी में अरबों रुपये खर्च किया जा रहा है और ये शादी भारत की सबसे महंगी शादी की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने वाली है.

ये भी पढ़ें- ईशा अंबानी की शादी से आम लोगों को होगा बड़ा फायदा, देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ेगा ये असर

First published: 12 December 2018, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी