Home » बिज़नेस » Isha ambani wedding gift is a 452 crore bunglow, anand piramal give a gift
 

ईशा अंबानी को मिला 452 करोड़ का वेडिंग गिफ्ट, नए आशियाने में शाही अंदाज में रहेंगे ईशा-आनंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2018, 10:02 IST
(प्रतीकात्नक तस्वीर)

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी देश के सबसे अमीर घराने की सबसे चर्चित शादी बन गई है. ईशा अंबानी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल से शादी करेंगी. शादी के कार्ड्स से लेकर शादी के बाकी सारे इंतिजाम शाही अंदाज में डिजाइन किये गए हैं. इससे पहले ईशा और आनंद की शादी का शाही कार्ड बहुत ही चर्चा में रहा था. इस कार्ड में सोनी से कढ़ाई की गई थी.

अब ईशा अंबानी को उनके होने वाले पति ने एक बेशकीमती तोहफा दिया है. बताया जा रहा है कि शादी केबाद ईशा अंबानी अजय पीरामल के 452 करोड़ के बंगले में रहेंगी. ये प्रॉपर्टी पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर की हुआ करती थी जिसे पीरामल ने 2012 में खरीदा था.

ईशा अम्बानी के ये नया आशियाना पूरे 50 हजार स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है. यह बंगला आनंद के माता-पिता यानी अजय और स्वाति पीरामल की तरफ से उनके बेटे और बहू को गिफ्ट के तौर पर है. इसके लिए उन्होंने 19 सितंबर को बीएमसी की टाफ से एक सर्टिफिकेट भी लिया है.

क्या-क्या ख़ास है इस बंगले में

पांच मंजिला बंगले में बेसमेंट के 3 फ्लोर अलग से हैं जिसमें से दूसरी और तीसरी मंजिल सर्विस और पार्किंग के लिए है. लेवल 1 बेसमेंट में एक लॉन, ओपन एयर वाटर बॉडी और एक डबलहाइट मल्टी पर्पस रूम मौजूद है. बंगले की खासियत यह है कि इसमें लाउंज एरिया भी है.

 

 इसके पहले ईशा की शादी का कार्ड भी बहुत चर्चा में रहा था. ईशा की शादी के इस कार्ड में सोने से कढ़ाई की गई थी. यह कार्ड आम आमंत्रण पत्र जैसा नहीं है बल्कि एक बॉक्स के आकर का डिजायन किया गया है. इसे खोलते ही 'IA' लिखा दिखता है, जिसका मतलब है ईशा-आनंद.

गौरतलब है कि हाल ही में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने बेटी ईशा की शादी 12 दिसंबर को तय होने की जानकारी दी थी. बता दें कि ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की सगाई इसी साल मई में गोवा के बीच रिसोर्ट में संपन्न हुई थी. आनंद पिरामल ''पिरामल रियल्टी ग्रुप'' के संस्थापक अजय पिरामल और स्वाति पिरामल के बेटे हैं. देश में यह प्रतिष्ठित और दिग्गज रियल्टी फर्म्स में से एक है.

 

First published: 15 November 2018, 10:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी