Home » बिज़नेस » IT Minister Ravi Shankar Prasad puts WhatsApp CEO on hold
 

आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने WhatsApp के सीईओ को डाला होल्ड पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 11:53 IST

फर्जी संदेशों को रोकने के लिए कई कदम उठाने के बाद, व्हाट्सएप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) क्रिस डेनियल ने इस आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद के साथ बैठक की अनुमति मांगी है. बिजनेसलाइन की रिपोर्ट के अनुसार मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि डेनियल इस हफ्ते भारत में होंगे और उन्होंने देश के के शीर्ष नीति निर्माताओं से मिलने की अपनी इच्छा व्यक्त की है.

रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप इंक के सीईओ क्रिस डेनियल ने इस सप्ताह मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात का अनुरोध किया है. हालांकि एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, मंत्री ने अनुरोध को स्वीकार नहीं किया है और मिलने का कोई समय नहीं दिया है.

 

हाल ही में यह दूसरी बार है कि फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की मांग की है. अंतिम चरण में डेटा संरक्षण विधेयक के साथ कंपनी को देश की भावनाओं को समझना महत्वपूर्ण होगा. हाल ही में व्हाटएपपी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मैथ्यू इडेमा सचिव और वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने के लिए यहां आए थे. इन बैठकों में उन्होंने तत्काल संदेश एप्लिकेशन पर नकली संदेशों के प्रसार को रोकने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी.

व्हाट्सएप पर अफवाहें और नकली संदेश फैलाने को लेकर कंपनी खास अलर्ट है. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए, सरकार ने समाधान खोजने के लिए कंपनी को दो नोटिस भेजे थे. व्हाट्सएप के भारत में 200 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, जो कंपनी के सबसे बड़े बाजारों में से एक है. वैश्विक स्तर पर इसमें लगभग 1.5 बिलियन उपयोगकर्ता हैं.

ये भी पढ़ें : घड़ी में इतने बजते ही ATM में नहीं भरा जायेगा कैश, गृह मंत्रालय ने बनाये कड़े नियम

First published: 20 August 2018, 11:53 IST
 
अगली कहानी