Home » बिज़नेस » Italian motor vehicle-maker Piaggio 2-wheelers plans to launch e-vehicles in India
 

भारत में दुपहिया इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आ रही है इटली की ये मशहूर कंपनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 16:27 IST

इतालवी मोटर वाहन निर्माता पियाजियो  भारत में ई-वाहन लॉन्च करने के लिए तैयार है. इतालवी मीडिया रिपोर्ट में कंपनी ने इस बात की घोषणा की है. पियागियो 2-व्हीलर के  भारत-व्यापार प्रमुख, आशीष याखमी ने कहा, "हम दोपहिया वाहनों और चार-पहियाओं के तकनीक के साथ भारत आने के लिए तैयार हैं लेकिन हम देश में आने के लिए नियमों को की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

कंपनी अब ई-वाहनों के लिए आवश्यक चार्जिंग सुविधा जैसे बाजार और बुनियादी ढांचे का अध्ययन कर रही थी. कंपनी भारत में जल्द इलेक्ट्रिक वाहन भी ला सकती है. कंपनी अपने दोपहिया वेस्पा और स्पोर्टी फन अप्रैलिया को हालही में लॉन्च किया है.

वेस्पा को  कंपनी ने सबसे पहले इसे 1968 में लांच किया गया था. इसका नया वेरियंट्स अब पेश किया गया है. नया स्कूटर 50 CC और 150 CC इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है. जिसमें Primavera S स्पेशल एडिशन में फुल कलर टीएफटी डिस्प्ले वाला फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है.

इसके साथ ही जिसमें 5-स्पोक डिजाइन के साथ 12 इंच अलॉय व्हील दिए जाएंगे. कंपनी ने इस नए स्कूटर को भी तीन वेरियंट्स में पेश किया है जिसमें 50 CC,150 CC और 300 CC वाले वर्जन शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें : IRCTC Train Status Live: WhatsApp बताएगा इंडियन रेलवे की टाइमिंग और PNR स्टेटस

First published: 24 July 2018, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी