Home » बिज़नेस » Jack Ma is dedicating more of his time and fortune to philanthropy with the creation of a foundation
 

चीन के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा बिल गेट्स के कदमों पर क्यों चलना चाहते है ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 13:24 IST

चीन के सबसे अमीर आदमी जैक मा, अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड को टॉप पर पहुंचाने के बाद भविष्य के लिए योजना बना रहे हैं. ब्लूमबर्ग टीवी के साथ एक साक्षात्कार में, अलीबाबा के चेयरमैन ने कहा कि वह साथी अरबपति बिल गेट्स के कदमों पर चलकर अपने नाम का फॉउण्डेशन शुरू करना चाहते हैं, जो शिक्षा पर केंद्रित होगा.

ब्लूमबर्ग अरबपति सूचकांक के अनुसार सोमवार को 54 वर्ष की उम्र में जेक मा की कुल नेट वर्थ 40 बिलियन डॉलर से ज्यादा थी. जबकि मा खुद को एक आकस्मिक कार्यकारी के रूप में देखते हैं, जिसने लगभग 20 साल पहले अलीबाबा की स्थापना के साथ कारोबारी दुनिया में प्रवेश किया था. वह चीन के सबसे मान्यता प्राप्त कॉर्पोरेट लीडर्स में से एक बन गए.

 

मा ने इंटरव्यू में कहा "बिल गेट्स से मैं बहुत सी चीजें सीख सकता हूं. मैं कभी भी उतना अमीर नहीं हो सकता, लेकिन एक चीज जो मैं बेहतर कर सकता हूं, वह है उनसे पहले सेवानिवृत्त होना है." मा ने कहा "मुझे लगता है कि कुछ दिन, और जल्द ही मैं शिक्षण के लिए वापस जाऊंगा. ऐसा कुछ है जो मुझे लगता है कि मैं अलीबाबा के सीईओ होने से ज्यादा बेहतर कर सकता हूं. "

मा का जन्म सितंबर 1964 में हांग्जो में रहने वाले चीनी पारंपरिक संगीतकार-कहानीकारों के परिवार में हुआ था, जो एक प्राचीन राजधानी है जो वैश्विक उच्च तकनीक केंद्र बन गया. उन्होंने 1999 में बिजनेस-टू-बिजनेस मार्केटप्लेस के रूप में alibaba.com शुरू किया, जिसमे 18 सह-संस्थापक थे.

मा ने कहा, "चीन और अमेरिका के लोग, एक बात जो आम है, वह है दिल में प्यार और सम्मान. मा ने कहा, "मुझे अपनी टीम और साझेदार संरचना में पूरा भरोसा है, जिसमें बहुत से निवेशक पसंद नहीं करते हैं." यह वह प्रणाली है जो मुझे लगता है कि मैंने अपनी टीम के साथ योगदान दिया है और यह कंपनी को लंबे समय तक बनाने में सक्षम होगा."

ये भी पढ़ें : अनिल अंबानी की कंपनी के खिलाफ 1,250 करोड़ के लोन डिफॉल्ट को लेकर NCLT पहुंचा IDBI बैंक

First published: 7 September 2018, 13:22 IST
 
अगली कहानी