Home » बिज़नेस » Japanese resort 18 caret gold made bath tub, pay 3300 Rupees for one hour bath
 

यहां बना दुनिया का पहला सोने का बाथटब, नहाने पर होगा राजा-महाराजा सा अद्भुत अहसास, लगेंगे सिर्फ इतने रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 13:10 IST

भारत में सोना काफी लोकप्रिय धातु है और सदियों से इसका उपयोग आभूषण और राजसी ठाठ के लिए किया जाता रहा है. वर्तमान दौर में भी भारतीयों का सोने से प्रेम जगजाहिर है, बप्पी लहरी जैसे बड़े कलाकार हों या गोल्डेन बाबा हों जो सार्वजनिक जगहों पर सोने के आभूषणों से लदे रहते हैं. सोना, खासकर महिलाओं को ज्यादा आकर्षित करता है, आर्थिक तंगी के बावजूद वे एक-एक पाई जोड़कर अपना ज्वेलरी बनवाती हैं. इतिहास में भारत को ''सोने की चिड़ियां'' कहा जाता रहा है लेकिन सोने से इतना प्रेम होने के बाद भी हमारे देश में किसी ने अपने नहाने के लिए सोने का बाथटब बनबाया हो. लेकिन एक ऐसी जगह है जहां सोने का बाथटब बन गया है.

सोने का बाथटब जापान के एक रिसॉर्ट ने बनाया है. अपने ग्राहकों को शाही अंदाज में लग्जरी महसूस कराने के लिए 154.2 किलोग्राम सोने से बाथटब बनाया है. इसके निर्माता हुईस टेन बॉच का दावा है कि "पूरी दुनिया में अभी ऐसा बाथटब नहीं है, यह बाथटब ग्राहकों को अद्भुत अहसास कराएगा. इसमें 18 कैरट का सोना लगाया गया है.


सोने का यह बाथटब जापान के नागासाकी शहर के जापान हॉट स्प्र‌िंग रिसॉर्ट में बनाया गया है. यह गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में शामिल हो गया. यह बाथटब 130 सेंटीमीटर चौ‌ड़ा और 55 सेंटीमीटर गहरा है. इसमें दो वयस्क आराम से सोकर नहा सकते हैं. कंपनी के इसे बनाने वाली कंपनी के अनुसार इसे बनाने में करीब 7.15 मिलियन यूएस डॉलर लगे हैं. भारतीय रुपये के अनुसार यह करीब 50 करोड़ रुपये होते हैं. इस बाथ टब में एक घंटे नहाने के लिए प्रति घंटे करीब 48 यूएस डॉलर देने होंगे.

 

सोने का यह बाथटब जापान के नागासाकी शहर के जापान हॉट स्प्र‌िंग रिसॉर्ट में बनाया गया है. यह गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में शामिल हो गया. यह बाथटब 130 सेंटीमीटर चौ‌ड़ा और 55 सेंटीमीटर गहरा है. इसमें दो वयस्क आराम से सोकर नहा सकते हैं. कंपनी के इसे बनाने वाली कंपनी के अनुसार इसे बनाने में करीब 7.15 मिलियन यूएस डॉलर (50 करोड़ रुपये) लगे हैं.

सोने के इस बाथटब में नहाने के लिए 1 से 10 घंटे के लिए बुकिंग दी जाती है. इसके लिए घंटे के हिसाब से पैसे लिए जाते हैं. इस बाथ टब में 1 घंटे नहाने के लिए प्रति घंटे  करीब 48 यूएस डॉलर (3300 भारतीय रुपये) देने होंगे. 

First published: 26 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी