Home » बिज़नेस » Jeff Bezos crowned richest person out of Musk, Tesla shares fall
 

जेफ बेजोस ने मस्क से फिर छीना सबसे अमीर व्यक्ति का ताज, टेस्ला के शेयरों में आयी गिरावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2021, 14:15 IST

टेस्ला के शेयरों में गिरावट के बाद अमेज़ॅन (Amazon Founder) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में वापसी कर ली है. टेस्ला के शेयरों में गिरावट के बाद एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति में मामूली गिरावट आई है.

टेस्ला (Tesla) के शेयरों में मंगलवार को 2.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई जिससे मस्क को 4.6 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ. मस्क दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स पर दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.


बेजोस ने 191.2 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में वापसी कर ली है. पिछले महीने मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे, क्योंकि टेस्ला के शेयर की कीमत बढ़ने के बाद उनकी नेटवर्थ 185 बिलियन डॉलर के पार हो गई.

टेस्ला ने इस साल बड़ी मूल्य में वृद्धि की है और पिछले महीने 700 बिलियन डॉलर के बाजार मूल्य को हासिल किया है, जो टोयोटा, वोक्सवैगन, हुंडई, जीएम और फोर्ड के संयुक्त मूल्य से ज्यादा है. मस्क की कुल संपत्ति 150 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई और टेस्ला के शेयर की कीमत में पिछले साल 743 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई.

टेस्ला ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि उसने बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी में 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश किया है. घोषणा के कारण एक बिटकॉइन की कीमत में उछाल आया, जो प्रति कॉइन 50,000 डॉलर से अधिक हो गया है.

Gold Price Today : 8 महीने के निचले स्तर पर आयी सोने की कीमतें, जानिए प्रमुख शहरों में 10 ग्राम के दाम

First published: 17 February 2021, 14:00 IST
 
अगली कहानी