Home » बिज़नेस » 'Jeff Bezos is not doing any favor by investing 1 billion dollars in India'
 

'जेफ बेजोस भारत में 1 बिलियन डॉलर का निवेश करके कोई अहसान नहीं कर रहे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 11:37 IST

Jeff Bezos: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने 'रायसीना डायलॉग' में कहा कि अमेज़न के सीईओ जेफ बेज़ोस भारत में 1 बिलियन डॉलर निवेश करके कोई अहसान नहीं कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा जेफ़ बेज़ोस भारत में इसलिए निवेश कर रहे हैं ताकि वो अपने घाटे की पूर्ति कर सकें. इससे पहले मीडिया में खबर आयी थी कि अमेज़न के ख़िलाफ़ 'कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स' प्रदर्शन करने जा रहा है.

अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस ने बुधवार को कहा था कि अमेज़न भारत में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को डिजिटाइज़ करने के लिए 1 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी. नई दिल्ली में चल रहे रायसीना डायलॉग में बेज़ोस के भारत आने की खबर के बाद हजारों स्मॉल स्केल ट्रेडर्स Amazon.com इंक के संस्थापक जेफ बेजोस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की योजना बना रहे हैं.

 

बेजोस ने 1995 में एक ऑनलाइन पुस्तक विक्रेता के रूप में कारोबार शुरू किया था और आज ई-कॉमर्स बाजार में उनका पूंजीकरण 926 बिलियन डॉलर से अधिक है. बेजोस ने बुधवार को भारत में एक कार्यक्रम के दौरान कहा "वास्तव में पिछले 25 वर्षों में जो हुआ वह मेरी अपेक्षाओं से परे हुआ. मैं एक ऐसी कंपनी बनाने की उम्मीद नहीं कर रहा था जैसी आप आज देख रहे हैं."


एक रिपोर्ट के अनुसार लगभग 70 मिलियन ब्रिक-और-मोर्टार खुदरा विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले समूह कन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि यह देश में बेजोस के प्रवास के दौरान 300 शहरों में विरोध करेगा.

Amazon की 'ग्रेट इंडियन सेल' में 40 फीसदी तक सस्ते हो गये हैं ये स्मार्टफोन, जानिए कीमत

 

First published: 17 January 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी