Home » बिज़नेस » Jet Airways changes baggage policy now allow just 1 check-in bag on domestic flights
 

जानिए क्यों अब प्लेन में केवल एक बैग लेकर यात्रा कर सकेंगे आप?

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 14:10 IST

विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने अपने चेक-इन बैगेज पॉलिसी में बदलाव किया है. जेट एयरवेज की वेबसाइट के अनुसार अब इस पॉलिसी के तहत 15 जुलाई के बाद यात्रा करने वालों यात्री अपने साथ एक ही बैग ले जा सकेंगे. साथ ही इस बैग का वजन 15 किलोग्राम तक ही हो सकता है. वही इकॉनमी क्लास के यात्री 2 बैग के साथ यात्रा कर सकेंगे. इसमें प्रत्येक बैग का वजन 15-15 किलोग्राम तक होगा.

हालांकि, कंपनी ने इससे अधिक बैग लाने वाले यात्रियों के लिए नियमों को स्पष्ट नहीं किया है. बता दें कि अभी तय सीमा से अधिक वजन के सामान पर यात्रियों से शुल्क लिया जाता है. बता दें कि कंपनी का यह नियम 15 जुलाई के बाद यात्रा कर रहे यात्रियों पर लागू होगा. वहीं इससे पहले यात्रा कर रहे यात्री पर ये नियम प्रभावी नहीं होगा. 

कंपनी ने बताया क्यों किया ऐसा

एयरलाइंस ने कहा कि इंटरनैशनल फ्लाइट्स में बैग्स की संख्या पर प्रतिबंध एक साल से लागू है. यह भारतीय एयरलाइंस के लिए नया है, लेकिन कई इंटरनेशनल कंपनियों ने बैग्स की संख्या को पहले ही सीमित कर दिया है. साथ ही उनका यह भी मानना है कि बैग्स की संख्या कम होने से वक्त की बचत होती है. इसके अलावा बैग्स की संख्या सीमित होने से कंपनियों को अतिरिक्त सामान पर चार्ज के जरिए कमाई का अधिक मौका भी मिलता है.

ये भी पढ़ें-नीति आयोग के सुझाव पर मोदी सरकार दे सकती इलाज में बड़ी छूट, जानिए क्या है मामला

First published: 16 June 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी